पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों की मौत,  एक दिन में फिर मिले साढ़े 3 लाख से अधिक कोरोना केस
पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों की मौत, एक दिन में फिर मिले साढ़े 3 लाख से अधिक कोरोना केस
Share:

नई दिल्ली: भारत इस समय कोरोना नमहमारी की भयानक लहर का सामना कर रहा है. हर रोज़ देश में कोरोना के नए मामलों का रिकॉर्ड टूटता जा रहा है. बीते 24 घंटे में भी भारत में रिकॉर्डतोड़ कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. सोमवार को भारत में कुल 3.54 लाख कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक दुनिया में सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों ने अपनी जान गँवाई है, वहीं 2,18,674 अब तक इस महामारी को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं 

बता दें कि ये लगातार पांचवां दिन है, जब भारत में कोरोना के केस तीन लाख के पार पहुंच गए हैं. यानी बीते 5 दिनों में ही देश में 15 लाख नए कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं. बीते 4 दिनों में क्रमश: 3.48 लाख, 3.45 लाख, 3.32 लाख, 3.15 लाख कोरोना के केस दर्ज किए जा चुके हैं. कोरोना महामारी के संकट काल के शुरुआत में भारत ने दुनियाभर की सहायता की. रेमडेसिविर से लेकर वैक्सीन उपलब्ध कराने तक भारत पीछे नहीं रहा, अब जब भारत कोरोना की नई लहर से जूझ रहा है, तो दुनिया साथ है. अमेरिका ने वैक्सीन उत्पादन के लिए कच्चा माल देने की बात कही है, साथ ही अन्य कई तरह की सहायता का ऐलान किया है.

ब्रिटेन ने भी भारत के लिए उपचार में काम आने वाले कई उपकरणों को रवाना कर दिया है, सऊदी अरब, सिंगापुर जैसे कई देश इस समय भारत को ऑक्सीजन के कंटेनर्स उपलब्ध कराने में जुटे हैं. क्योंकि भारत में ऑक्सीजन है, मगर ट्रांसपोर्ट के लिए कंटेनर्स की कमी है. 

जानिए 1 मई से किन राज्यों में होगा युवाओं का मुफ्त में टीकाकरण?

1 मई से होने वाले कोरोना टीकाकरण को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार ने रखा ये नया आदेश

बुजुर्ग के खाते में जमा थे 2 लाख 850, वक्सीनशन के लिए CM फंड में 2 लाख दान करके पेश की मिसाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -