ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर लगेगी लगाम ? इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

नई दिल्ली: देश में कोरोना की भयवाह स्थिति के बीच कई लोग मोटी कमाई के चक्कर में आवश्यक दवाओं की बडे़ स्तर पर कालाबाजारी कर रहे हैं. क्या ऑक्सीजन सिलेंडर क्या रेमडेसिविर इंजेक्शन, हर दवाई को महंगे दामों में बेचा जा रहा है, उनकी ब्लैक मार्केटिंग हो रही है. इस कारण बेबस मरीज के परिजन दर-दर भटकने को मजबूर हैं. अब इस कालाबाजारी की रोकथाम के लिए हरियाणा पुलिस की ओर से नई पेशकश की गई है. उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जहां पर कॉल कर कालाबाजारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है.

पुलिस महानिदेशक (DGP) हरियाणा मनोज यादव ने रविवार को जानकारी दी थी कि ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी से जुड़ी जानकारी या शिकायत मोबाइल नंबर 7087089947 और टोल-फ्री नंबर 1800-180-1314 पर दर्ज कराइ जा सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच माहमारी के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजरी पर प्रभावी रोकथाम के लिए ये हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

यदि किसी को भी इस प्रकार की कोई सूचना मिलती है, तो वह फ़ौरन कालाबाजारी में लिप्त व्यक्ति का नाम और नंबर बताते हुए पुलिस में शिकायत कर सकता है.

ICICI बैंक का मुनाफा 3 गुना बढ़कर हुआ इतने करोड़

सोने के दामों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

व्यापरियों ने की दिल्ली सरकार से अपील, कहा- एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -