IT ने लालू परिवार को भेजा संपत्ति कुर्क करने का नोटिस
IT ने लालू परिवार को भेजा संपत्ति कुर्क करने का नोटिस
Share:

 नई दिल्ली : आयकर विभाग ने  1,000 करोड़ रुपये के बेनामी जमीन सौदों तथा कर चोरी के मामले में बेनामी लेन-देन कानून के तहत लालू परिवार के सदस्यों को संपत्ति कुर्क करने का नोटिस भेजा है.

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने लालू की पुत्री मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार, लालू प्रसाद की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पुत्रियों चंदा तथा रागिनी यादव को संपत्ति कुर्क करने का नोटिस भेजा है. ये नोटिस बेनामी लेन-देन (प्रतिबंध) कानून की धारा 24(3) के तहत जारी किये गये हैं.बता दें कि लालू के परिजनों की पहचान बेनामी परिसंपत्तियों के लाभार्थियों के रूप में की गई है.

 उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने दिल्ली और पटना में कई अचल परिसंपत्तियां कुर्क की हैं. इन संपत्तियों का बैनामा मूल्य 9.32 करोड़ रुपये है. जबकि कर अधिकारियों के अनुसार इन संपत्तियों का मौजूदा बाजार मूल्य 170 से 180 करोड़ रुपये है..फ़िलहाल लालू परिवार द्वारा बेनामी संपत्तियां हासिल करने के मामलों की जांच जारी है. जबकि उधर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार कहा कि हमने कुछ भी छिपाया नहीं है. जब भी आयकर विभाग बुलायेगा, हम जवाब देने को तैयार हैं.उन्होंने इसे राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया.

यह भी देखें

आयकर विभाग ने लालू यादव की संतानों की सम्पत्ति जब्त की

फिर आयकर विभाग नहीं पहुंची मीसा, बताया असुरक्षा को कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -