आयकर विभाग ने लालू यादव की संतानों की सम्पत्ति जब्त की
आयकर विभाग ने लालू यादव की संतानों की सम्पत्ति जब्त की
Share:

पटना : आयकर विभाग द्वारा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की संतानों की संपत्ति जब्त करने का मामला सामने आया है. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने तत्काल वो सारी बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती है. इन बेनामी संपत्ति को जब्त करने के आदेश आज ही जारी किए गए हैं. इससे पहले आयकर विभाग ने 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.

गौरतलब है कि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती को आयकर विभाग ने फिर से अपना स्पष्टीकरण देने के लिए बुलाया है.अब उन्हें जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के समक्ष पेश होकर बेनामी लेनदेन पर अपना स्पष्टीकरण देना है. बता दें कि बेनामी संपत्ति एक्ट के नए नियमों के अनुसार विभाग स्पष्टीकरण के लिए 90 दिन का समय देता है. अगर इस अवधि में स्पष्टीकरण नहीं मिलता है तो इसके बाद जब्ती और कुर्की की कार्रवाई की जाती है.

बता दें कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने इसके पहले दो बार समन भेजा था, लेकिन दोनों बार वे उपस्थित नहीं हुए. उनके वकील ने इसके लिए मीडिया और सुरक्षा का  कारण बताया था पहली बार 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया था. याद दिला दें कि 23 मई को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति की जानकारी मिलने पर लालू यादव और उनके सहयोगियों से जुड़े 22 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे, लेकिन लालू ने इससे इंकार किया था.

यह भी देखें

आयकर विभाग ने मीसा भारती की 4 संपत्तियों को किया जब्त

लालू यादव की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग करेगा पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -