इजरायल के राष्ट्रपति रिवलिन ने चीन के साथ संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात
इजरायल के राष्ट्रपति रिवलिन ने चीन के साथ संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात
Share:

यरुशलम: इजरायल के राष्ट्रपति रुईबेन रिवलिन ने कहा कि इजरायल-चीन संबंधों को और विकसित करने के लिए इजरायल और प्रयास करने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी तब की जब उन्हें बुधवार को राष्ट्रपति आवास पर इजरायल में चीन के नए राजदूत कै रन द्वारा पेश किए गए परिचय पत्र मिले। इस बीच इजरायली राष्ट्रपति ने कै से कहा कि वे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दें।

यहूदी और चीनी लोगों के बीच दोस्ती के लंबे इतिहास की सराहना करते हुए रिवलिन ने कहा कि इजरायल द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान यहूदी शरणार्थियों को चीनी लोगों द्वारा प्रदान की गई निस्वार्थ मदद को हमेशा ध्यान में रखेगा। इजरायली राष्ट्रपति ने हाल के वर्षों में कहा, द्विपक्षीय संबंधों ने सकारात्मक प्रगति की है और दोनों पक्षों के बीच सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में सार्थक परिणाम सामने आए हैं।

यह बात न कि अगले साल इस्राइल और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 30वीं वर्षगांठ होगी, रिवलिन ने कहा कि इस्राइल चीन के साथ अपने संबंधों को और विकसित करने के लिए और प्रयास करने को तैयार है। अपने हिस्से के लिए चीनी राजदूत ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को शुभकामनाएं और रिवलिन को शुभकामनाएं दीं। कै ने कहा कि चीनी और यहूदी लोगों ने विशाल भौगोलिक दूरी के बावजूद एक समय संमानित दोस्ती साझा की है, और 1992 में राजनयिक संबंधों की स्थापना चीन-इसराइल संबंधों के इतिहास में एक नया पृष्ठ बदल गया।

विश्व पृथ्वी दिवस पर CM शिवराज बोले- 'वृक्षों व पर्यावरण की रक्षा हेतु प्रयास करना होगा'

22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग

अफगान हवाई हमला: कंधार में 15 आतंकवादी हुए ढेर, पांच घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -