22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग
22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग
Share:

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जोसेफ आर. बाइडेन के निमंत्रण पर जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में 22-23 अप्रैल को वर्चुअली हिस्सा लेंगे। पीएम 22 अप्रैल को शाम 5.30 बजे से 7.30 बजे तक नेताओं के सत्र 1 में अपना पक्ष रखेंगे जिसका विषय है "वर्ष 2030 के लिए हमारी सामूहिक तेज दौड़"।

शिखर सम्मेलन में तकरीबन 40 अन्य वैश्विक नेता हिस्सा ले रहे हैं। वे उन देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे जो मेजर इकोनॉमीज़ फोरम (भारत सदस्य हैं) के सदस्य हैं, और जो अन्‍य बातों के अतिरिक्त जलवायु परिवर्तन के प्रति संवेदनशील हैं। नेता जलवायु परिवर्तन, जलवायु क्रियाओं को बढ़ाने, जलवायु शमन तथा अनुकूलन, प्रकृति आधारित समाधान, जलवायु सुरक्षा के साथ-साथ स्वच्छ ऊर्जा के लिए तकनीकी नवाचारों के लिए धनराशि जुटाएंगे।

वही नेता इस बात पर भी विचार-विमर्श करेंगे कि राष्ट्रीय परिस्थितियों तथा स्थायी विकास प्राथमिकताओं का सम्मान करते हुए, दुनिया समावेशी तथा लचीले आर्थिक विकास के साथ जलवायु कार्य को कैसे कर सकती है। शिखर सम्मेलन जलवायु से संबंधित मसलों पर केन्द्रित वैश्विक बैठकों की श्रृंखला का एक भाग है जो नवंबर 2021 में सीओपी26 तक चलने वाले जलवायु मसलों पर केंद्रित है। सभी सत्रों का सीधा प्रसारण होगा तथा मीडिया और जनता के लिए खुले रहेंगे। 

अफगान हवाई हमला: कंधार में 15 आतंकवादी हुए ढेर, पांच घायल

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए ताइवान की गोगोरो इंक ने भारत के हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलाया हाथ

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व पृथ्वी दिवस? जानिए इसके पीछे का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -