इजरायल सरकार ने प्रारंभिक मतदान में राज्य के बजट को दी मंजूरी
इजरायल सरकार ने प्रारंभिक मतदान में राज्य के बजट को दी मंजूरी
Share:

इजरायल की संसद ने दो साल के राजनीतिक गतिरोध के बाद प्रारंभिक वोट वर्षों में राज्य के बजट को मंजूरी दे दी है। संसद के एक प्रवक्ता या केसेट ने एक बयान में कहा-2 सितंबर को, सांसदों ने प्रस्तावित बजट के पक्ष में 59-54 वोट दिए। वोट का मतलब है कि बजट को अभी भी अंतिम मंजूरी मिलने से पहले दो अतिरिक्त दौर के वोटों को पारित करने की जरूरत है।

वित्त मंत्रालय द्वारा पहले जारी किए गए बयान के अनुसार 2021 के लिए राज्य का बजट लगभग 135 बिलियन अमरीकी डालर और 2022 के लिए लगभग 141 बिलियन अमरीकी डालर होगा। अनुमोदन को व्यापक रूप से प्रधान मंत्री के नेतृत्व वाली क्रॉस-पार्टिसन गठबंधन सरकार के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर माना जाता है। नफ्ताली बेनेट, जो जून में देश के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता बेंजामिन नेतन्याहू के उत्तराधिकारी बने। बजट प्रस्ताव को अगस्त की शुरुआत में बेनेट की कैबिनेट ने मंजूरी दी थी।

यह अब एक संसद समिति में चर्चा के लिए जाएगा, जो इसे केसेट प्लेनम में दूसरे और तीसरे दौर के वोट के लिए तैयार करेगी। बजट को नेसेट द्वारा 5 नवंबर की समय सीमा तक अनुमोदित करने की आवश्यकता है, अन्यथा, संसद स्वतः भंग हो जाएगी और नए चुनाव बुलाए जाएंगे। पिछले दो वर्षों के राजनीतिक गतिरोध और चार चुनावों के दौरान, इज़राइल ने 2019 के लिए राज्य के बजट के एक संस्करण का उपयोग किया, जिसे मार्च 2018 में अनुमोदित किया गया था।

दिल्ली दंगा: AAP नेता ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस को लगाई फटकार

'शिक्षक दिवस' पर अध्यापकों का सम्मेलन करेंगे अखिलेश यादव

तबियत ख़राब होने के कारण ट्यूशन नहीं आया छात्र, तो टीचर ने दी ऐसी सजा की हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -