इजराइल या फिलिस्तीन ? सुप्रिया सुले बोलीं- फैसला लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री
इजराइल या फिलिस्तीन ? सुप्रिया सुले बोलीं- फैसला लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री
Share:

मुंबई: शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने गुरुवार को कहा कि केंद्र को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर भारत के रुख पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। मीडिया से बात करते हुए सुले ने कहा कि इजरायल का समर्थन करके नरेंद्र मोदी सरकार ने एक अलग लाइन ले ली है। उन्होंने यह बात भारत सरकार द्वारा इजरायल का समर्थन करने के सवाल के जवाब में कही, जबकि कांग्रेस इजरायल के अंदर आतंकी संगठन हमास की घुसपैठ के कारण चल रहे युद्ध के बीच फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों के बारे में बात कर रही है।

सुले ने कहा कि इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर भारत की नीति अब तक एक जैसी रही है। प्रधानमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी और इंदिरा गांधी के लिए भी यही नीति थी। भारत का इस मुद्दे पर हमेशा एक रुख रहा है, लेकिन केंद्र सरकार अलग रुख अपना रही है।  जब विदेश मामलों से संबंधित ऐसे मुद्दे उठते हैं, तो एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की जानी चाहिए। बारामती से लोकसभा सदस्य ने देश के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ एक सर्वदलीय बैठक या चर्चा की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा, ''इस समय दुनिया युद्ध में है।'' सुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाने का भी अनुरोध किया। सोमवार को, कांग्रेस कार्य समिति ने तत्काल युद्धविराम और सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत का आह्वान करते हुए फिलिस्तीन के लोगों के भूमि, स्वशासन और जीवन सम्मान के अधिकारों के लिए अपना समर्थन दोहराया। 

वहीं, आज गुरुवार को, इज़राइल ने कहा कि जब तक उसके सभी बंधकों को मुक्त नहीं कर दिया जाता, तब तक गाजा पट्टी की घेराबंदी में कोई मानवीय अपवाद नहीं होगा। यह बयान तब आया जब रेड क्रॉस ने भारी अस्पतालों को "मुर्दाघर में तब्दील होने" से रोकने के लिए ईंधन की अनुमति देने की अपील की। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने, युद्ध को फैलने से रोकने में मदद करने और अमेरिकी नागरिकों सहित बंधकों की रिहाई पर जोर देने के लिए गुरुवार को इजरायल की यात्रा पर पहुंचे। वह शुक्रवार को किंग अब्दुल्ला और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के प्रमुख महमूद अब्बास से भी मुलाकात करेंगे, जो इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में सीमित स्व-शासन संचालित करता है।

'कांग्रेस में आना चाहते हैं भाजपा और जेडीएस के 40 से अधिक नेता...', कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का बड़ा दावा

सुप्रीम कोर्ट ने 3 माह तक बढ़ाई NCP नेता नवाब मलिक की अंतरिम जमानत

'कांग्रेस बड़ी पार्टी, वो अपने हिसाब से बनाएगी सहयोगी..', चुनावों में सीट बंटवारे पर बोले संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -