'कांग्रेस बड़ी पार्टी, वो अपने हिसाब से बनाएगी सहयोगी..', चुनावों में सीट बंटवारे पर बोले संजय राउत
'कांग्रेस बड़ी पार्टी, वो अपने हिसाब से बनाएगी सहयोगी..', चुनावों में सीट बंटवारे पर बोले संजय राउत
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बनाया गया था, जबकि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थानीय स्तर पर होते हैं, इसलिए सीटों का बंटवारा स्थानीय सीटों के अनुसार किया जाएगा। राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस राज्य चुनाव के लिए अपने सहयोगियों का चयन करेगी, क्योंकि वह सबसे बड़ी पार्टी है। 

मीडिया से बात करते हुए, राउत ने कहा कि, "INDIA गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बनाया गया है,  कई राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थानीय स्तर पर होते हैं, इसलिए सीटों का बंटवारा वहां की स्थानीय सीटों के अनुसार किया जाएगा।'' राउत ने कहा कि भाजपा अगले साल (2024 में) सरकार नहीं बनाएगी। राउत ने दावा किया कि, 'कांग्रेस राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में बड़ी पार्टी है। इसलिए वे तय करेंगे कि वे किसे अपने साथ लेना चाहते हैं, भाजपा 2024 में केंद्र में सरकार नहीं बनाएगी। पीएम मोदी नहीं बनेंगे प्रधान मंत्री।' 

इससे पहले रविवार को, राउत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा क्षेत्रीय दलों की आलोचना करने पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि, "NDA कैसे हुआ? सभी दल क्षेत्रीय हैं। भाजपा भी कुछ समय में एक क्षेत्रीय पार्टी बन जाएगी। 12 राज्य ऐसे हैं जहां भाजपा मौजूद नहीं है।' छत्रपति शिवाजी महाराज के बाघ के पंजे के आकार के हथियार 'वाघ नख' पर बोलते हुए, जिसके बारे में महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि इसे यूनाइटेड किंगडम से राज्य में लाया जाएगा, राउत ने कहा कि महान योद्धा-राजा के वंशजों को भी इसकी प्रामाणिकता पर संदेह है। 

उन्होंने दावा किया था कि, "यह उस युग का हो सकता है। लेकिन हमारे मन में इसके लिए बहुत सम्मान है। भारतीय जनता पार्टी भावनात्मक राजनीति में लिप्त है। लोग चुनाव में एकनाथ शिंदे सरकार पर हमला करने के लिए वाघ नख का इस्तेमाल करेंगे।"

'स्वतंत्र फिलिस्तीन की स्थापना का समर्थन, लेकिन आतंकवाद..', भारत बोला- हम अपने रुख पर अब भी कायम

क्या राजस्थान में गजेंद्र सिंह शेखावत होंगे भाजपा के सीएम फेस ?

इंस्पेक्टर मोहन शर्मा के हत्यारे आरिज खान को नहीं होगी फांसी ! हाई कोर्ट ने घटा दी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -