'कांग्रेस में आना चाहते हैं भाजपा और जेडीएस के 40 से अधिक नेता...', कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का बड़ा दावा
'कांग्रेस में आना चाहते हैं भाजपा और जेडीएस के 40 से अधिक नेता...', कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का बड़ा दावा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने आज गुरुवार (12 अक्टूबर) को दावा किया कि दोनों दलों के बीच हाल ही में हुए गठबंधन का विरोध करने वाले 40 से अधिक भाजपा और जनता दल सेक्युलर (JDS) नेता कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं। पूर्व भाजपा विधायक रामप्पा लमानी, जिन्हें शिरहट्टी क्षेत्र से मई में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने टिकट नहीं दिया था, के पुरानी पार्टी (कांग्रेस) में शामिल होने के बाद डीके शिवकुमार ने पत्रकारों से बात की।

लमानी ने कहा कि वह बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली JDS ने नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अपने नेता एचडी कुमारस्वामी की बैठक के बाद भाजपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है। शिवकुमार, जो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, ने उनके नाम का खुलासा किए बिना कहा कि, "40 से अधिक नेताओं के आवेदन मेरे सामने हैं। मैं कभी भी इस जानकारी का खुलासा नहीं करना चाहता था लेकिन अब स्थिति आ गई है।"

उन्होंने कहा कि, "स्थानीय नेताओं से चर्चा के बाद हम उन्हें एक-एक करके शामिल कर रहे हैं।" उनके मुताबिक ये भाजपा और JDS नेता राज्य के उत्तर में बीदर से लेकर दक्षिण में चामराजनगर तक हैं। शिवकुमार ने कहा कि, "गठबंधन (भाजपा और JDS के बीच) का विरोध करते हुए, कई नेताओं ने हमारी पार्टी में शामिल होने में रुचि दिखाई है। अगर इन नेताओं को शामिल किया जाता है तो यह हमारे नेतृत्व के साथ-साथ देश के लिए भी फायदेमंद होगा।" उन्होंने यह भी दावा किया कि मई में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के 100 से अधिक लोगों ने भी कांग्रेस में शामिल होने में रुचि दिखाई है।

'कांग्रेस बड़ी पार्टी, वो अपने हिसाब से बनाएगी सहयोगी..', चुनावों में सीट बंटवारे पर बोले संजय राउत

'स्वतंत्र फिलिस्तीन की स्थापना का समर्थन, लेकिन आतंकवाद..', भारत बोला- हम अपने रुख पर अब भी कायम

इंस्पेक्टर मोहन शर्मा के हत्यारे आरिज खान को नहीं होगी फांसी ! हाई कोर्ट ने घटा दी सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -