इजराइल मंत्रालय ने आयात बढ़ाने के लिए बनाई नई योजना

इज़राइल के वित्त मंत्रालय ने अर्थव्यवस्था को आयात के लिए खोलने के लिए एक राष्ट्रीय योजना शुरू की है, वित्त और अर्थव्यवस्था मंत्रालयों ने एक संयुक्त बयान में घोषणा की। इस योजना से व्यापार बाधाओं को दूर करके आयातकों, विशेष रूप से छोटे और मध्यम आकार के आयातकों पर नियामक बोझ को कम करने की उम्मीद है, जो देश में विपणन उत्पादों की श्रेणी का विस्तार करेगा और प्रतिस्पर्धा में वृद्धि करेगा, कीमतों को कम करेगा। यह योजना इजरायल की अर्थव्यवस्था के लिए लगभग 5 बिलियन नए शेकेल, यानी 1 बिलियन अमरीकी डालर, एक वर्ष बचाने में भी मदद करती है।

इस योजना का उद्देश्य जीवन की लागत को कम करना, उत्पादकता बढ़ाना और सामान्य रूप से इज़राइली उद्योग और इज़राइली अर्थव्यवस्था में वृद्धि करना है। यह 2010 में स्विट्जरलैंड में किए गए सुधार पर आधारित है और आर्थिक सहयोग और विकास देशों के संगठन के आयात सिद्धांतों के साथ इजरायल के विनियमन को संरेखित करेगा।

योजना आयातकों को उत्पाद के इजरायली मानकों के अनुपालन पर निर्माता के प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने से छूट देगी। उपयुक्तता की पुष्टि के लिए उन्हें केवल प्रयोगशाला परीक्षण प्रस्तुत करने होंगे।

कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए 80 फीसदी लोगों में था डेल्‍टा वेरिएंट: अध्ययन

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- "कोविड की दूसरी लहर के दौरान रिहा किए गए कैदी..."

फतेहनगर में सुरक्षा गार्ड का हुआ कत्ल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -