सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा-
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- "कोविड की दूसरी लहर के दौरान रिहा किए गए कैदी..."
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान राज्यों की उच्चाधिकार प्राप्त समितियों द्वारा रिहा किए गए कैदियों को अगले आदेश तक आत्मसमर्पण करने के लिए नहीं कहा जाएगा। शीर्ष अदालत ने राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण को राज्यों के एचपीसी से उनके द्वारा पालन किए जाने वाले मानदंडों के बारे में विवरण प्राप्त करने के बाद एक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, पीठ ने 7 मई को उन कैदियों की तत्काल रिहाई का आदेश दिया था जिन्हें पिछले साल जमानत या पैरोल दी गई थी। शीर्ष अदालत ने पाया था कि देश भर में लगभग चार लाख कैदियों के रहने वाले जेलों में भीड़भाड़ कम करना कैदियों और पुलिस कर्मियों के "स्वास्थ्य और जीवन के अधिकार" से संबंधित मामला है।

शीर्ष अदालत ने कहा था कि जिन लोगों को पिछले साल मार्च में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की उच्चाधिकार प्राप्त समितियों द्वारा जमानत पर बाहर जाने की अनुमति दी गई थी, उन्हें देरी से बचने के लिए बिना किसी पुनर्विचार के समान राहत दी जानी चाहिए। मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली एक विशेष पीठ ने राज्यों के एचपीसी को जेलों में भीड़भाड़ कम करने के लिए कैदियों की रिहाई के 7 मई के अपने आदेशों को लागू करने के लिए अपनाए जा रहे मानदंडों को पांच दिनों के भीतर दाखिल करने को कहा।

फतेहनगर में सुरक्षा गार्ड का हुआ कत्ल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने 50 वर्षीय व्यक्ति को उतारा मौत के घाट

बाढ़ ने मचाया तांडव! खतरे के निशान से ऊपर पहुंची बूढ़ी गंडक, अंतिम संस्कार करना हुआ मुश्किल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -