न्यूज़ीलैंड में ISIS आतंकी का हमला, सुपरमार्केट में घुसकर 6 लोगों को मारा चाक़ू
न्यूज़ीलैंड में ISIS आतंकी का हमला, सुपरमार्केट में घुसकर 6 लोगों को मारा चाक़ू
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में स्थित एक सुपरमार्केट में शुक्रवार (सितंबर 3, 2021) को आतंकी हमला हुआ है। खुद न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आतंकी संगठन ISIS से प्रेरित एक आतंकी ने शुक्रवार को ऑकलैंड के सुपरमार्केट में 6 लोगों को चाकू मार दिया। घटना के बाद पुलिस ने हमलवार को गोली मार कर ढेर कर दिया।

 

पीएम अर्डर्न ने घटना में ISIS एंगल को लेकर कहा कि, 'आज जो हुआ वह बेहद निंदनीय था, नफरत से भरा हुआ और गलत था। यह हमला किसी धर्म या जातीयता द्वारा नहीं किया गया, बल्कि एक अकेले शख्स द्वारा किया गया, जो ऐसी विचारधारा से प्रभावित था जिसका समर्थन यहाँ कोई नहीं करता।' हमलावर की जानकारी देते हुए पीएम अर्डर्न ने कहा कि, 'आतंकी एक श्रीलंकाई था, जो अक्टूबर 2011 में न्यूजीलैंड आया था। वर्ष 2016 से राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में उस पर निगाह रखी जा रही थी।' रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हमलावर की निगरानी काफी समय से की जा रही थी और हाल में उसे अपने घर से न्यू लिन सुपरमार्केट जाते हुए देखा गया, वह पहले भी ऐसा कर चुका था। मगर, इस बार उसने दुकान में प्रवेश किया, वहाँ से चाकू खरीदा और लोगों पर हमला करने लगा।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हमले के कुछ सेकेंड में हमलावर को गोली मार दी गई थी। लेकिन, इस बीच वह 6 लोगों पर वार कर चुका था। ये एक हिंसक हमला था। हमलावर बेसुधों की तरह हर किसी पर वार कर रहा था। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर एंड्रयू कॉस्टर ने इसके लिए क्षमा माँगी है। वहीं सेंट जॉन एंबुलेंस सर्विस ने बताया कि 6 जख्मी लोगों को चाकू लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 3 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

वो आत्मघाती बेल्ट, जिसको पहनकर फट जाते हैं इस्लामी आतंकी, तालिबान ने TV पर दिखाए अपने हथियार

पुलिस ने जब्त कर ली 5 करोड़ की लैम्बोर्गिनी.., रोते-रोते घर गया कार मालिक

इजरायल सरकार ने प्रारंभिक मतदान में राज्य के बजट को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -