इसहाक हर्ज़ोग ने इज़राइल के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

इसहाक हर्ज़ोग ने इज़राइल के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ
Share:

जेरूसलम: लेबर पार्टी के पूर्व नेता आइजैक हर्ज़ोग ने बुधवार को केसेट में रुवेन रिवलिन की जगह इजराइल के 11वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 60 वर्षीय हर्जोग ने बुधवार को इजरायल की संसद केसेट के समक्ष शपथ ली। हर्ज़ोग ने उसी बाइबिल का उपयोग करने की शपथ ली थी, जो उनके पिता, इज़राइल के छठे राष्ट्रपति, चैम हर्ज़ोग की कसम खाते थे।

राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले भाषण में, हर्ज़ोग ने इज़राइल के पूरे नागरिकों की सेवा करने की कसम खाई थी। उन्होंने कहा कि इजरायल की राजनीति में और अधिक उदारवादी स्वर की जरूरत है और इस्राइली समाज को विभाजित और ध्रुवीकरण करने वाले उकसावे को रोकने की जरूरत है। उन्होंने कहा, नफरत और उत्तेजना को जोड़ने से "भारी कीमतें" होती हैं जैसे "हमारे राष्ट्रीय लचीलेपन को नुकसान पहुंचाना। उन्होंने समाज में अरबों के अधिक एकीकरण और अरब शहरों में सड़क पर हिंसा और हत्याओं को रोकने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, मेरा मिशन, मेरे कार्यकाल का कार्य, समाज के लिए आशा के पुनर्निर्माण के लिए सब कुछ करना होगा। हर्ज़ोग ने कहा, मैं सभी के लिए राष्ट्रपति बनने के लिए हर सुबह कार्य पूरा करने के लिए निकलूंगा। सामान्य समय में, यह कार्य लगभग कम लगता है। दुर्भाग्य से, ये सामान्य समय नहीं हैं। ये वो दिन हैं जब ध्रुवीकरण ने राजनीति को खत्म कर दिया है; जिन दिनों में एकीकृत लोकाचार और साझा मूल्य पहले से कहीं अधिक नाजुक हो गए हैं।

दुबई में जेबेल अली बंदरगाह पर हुए भीषण विस्फोट में लगी भयंकर आग, हुआ ये हाल

भारत सरकार की 20 सम्पत्तियों को जब्त करेगी ब्रिटिश कंपनी केयर्न एनर्जी, फ़्रांसिसी कोर्ट ने दिया आदेश

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में लॉकडाउन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -