इन 10 बॉलीवुड के सितारों को टीवी से मिली पहचान, तस्वीरो में पहचानना होगा मुश्किल
इन 10 बॉलीवुड के सितारों को टीवी से मिली पहचान, तस्वीरो में पहचानना होगा मुश्किल
Share:

सिनेमा जगत में अभिनेता इरफान खान को 32 साल हो चुके हैं। इतने लंबे अरसे में इरफान ने न केवल अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में छाप छोड़ी इसके अलावा हर किरदार में फिट होने वाले अभिनेता भी बन गए है । खास बात है कि इरफान को टीवी सीरियल्स से पहचान मिली जिसके बाद उनका बॉलीवुड का सफर आसान हो गया है । फिलहाल इरफान ने टीवी में आने से पहले कुछ फिल्मों में काम किया परन्तु उन्हें पहचान नहीं मिली हुई है । इसके बाद उन्होंने टेलीविजन का रुख किया है । 'चाणक्य', 'भारत की खोज', 'सारा जहां हमारा', 'बनेगी अपनी बात', 'चंद्रकांता' जैसे सीरियल्स ने इरफान खान को लोगों की नजरों में ला दिया। इसके बाद इरफान फिर से सिनेमाजगत की ओर बढ़ गए। इरफान खान का सात जनवरी को जन्मदिन है। आइये जानते है ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने टीवी में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में काम किया है।

पंकज कपूर - अभिनेता पंकज कपूर ने भी टीवी के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। ऑफिस ऑफिस के मुसद्दीलाल किरदार ने पंकज को हिट कर दिया था। इसके बाद पंकज कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पंकज कपूर ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई। इस इन फिल्मों में 'गांधी', 'जाने भी दो यारों', 'खंडर', 'खामोश', 'मुसाफिर', 'मकबूल' जैसी कई फिल्में हैं। 

शाहरुख खान - इस लिस्ट में अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी हैं। शाहरुख ने पहली बार 'फौजी' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल का निर्देशन कर्नल राज कपूर ने ही किया था। इसके बाद सर्कस और दिल दरिया में नजर आए। इसके बाद किंग खान ने 'दीवाना' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के बाद किंग खान ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख को आज सिनेमाजगत का बादशाह कहा जाता है। 

विद्या बालन - अभिनेत्री विद्या बालन ने साल 1995 में 'हम पांच' सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। यह सीरियल सुपरहिट हुआ था। 'हम पांच' सीरियल में विद्या बालन को पहचानना भी मुश्किल है। अब उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है। विद्या बालन की पहली बॉलीवुड फिल्म 'परिनीता' थी जो कि साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद विद्या ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं था। विद्या के नाम कई सुपरहिट फिल्में दर्ज हैं।

सुशांत सिंह राजपूत - अभिनेत्री सुशांत सिंह राजपूत भी ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा। सुशांत का पहला सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' था। इसके बाद 'पवित्र रिश्ता' में नजर आए। 'पवित्र रिश्ता' सीरियल हिट रहा। इसके बाद रियलिटी शो किए। साल 2013 में सुशांत ने 'काए पो चे' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। सुशांत ने अब तक कई फिल्में की लेकिन कुछ ही फिल्में हिट रही। 

आयुष्मान खुराना- इस लिस्ट में अभिनेता आयुष्मान खुराना का नाम शामिल है। आयुष्मान ने साल 2002 में 'पापस्टार्स' रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। इसके बाद 'रोडीज 2' शो जीता और बतौर आरजे भी काम किया। आयुष्मान ने 'विक्की डोनर' फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयुष्मान ने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। 

आर माधवन - टीवी में नाम कमाने के बाद अभिनेता माधवन ने बॉलीवुड में कदम रखा। आर माधवन ने बनेगी अपनी बात, घर जमाई और सी हॉक्स जैसे कई सीरियल किए। टीवी के बाद माधवन ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री। हालांकि माधवन को पहचान 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म से मिली। इसके बाद माधवन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

प्राची देसाई - कसम से सीरियल ने अभिनेत्री प्राची देसाई की टेलीविजन की दुनिया में खास पहचान बना दी थी। इसके बाद प्राची ने बॉलीवुड में एंट्री की। प्राची की पहली फिल्म रॉक ऑन थी। फिल्म तो हिट रही और प्राची भी लाइमलाइट में आई। इसके बाद लाइफ पार्टनर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी कई फिल्में की लेकिन प्राची टीवी जैसी जगह नहीं बना पाई। 

मौनी रॉय - अभिनेत्री मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के सुपरहिट सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी। इस सीरियल के बाद मौनी ने 'कहो ना यार है', 'कस्तूरी', 'जरा नच के दिखा', 'पति पत्नी और वो', 'दो सहेलियां', 'देवों के देव..महादेव' और 'नागिन' सीरियल शामिल है। मौनी रॉय ने हिंदी सिनेमाजगत में 'गोल्ड' फिल्म से एंट्री की थी। 

 राजीव खंडेलवाल - एकता कपूर के सीरियल 'कही तो होगा' ने अभिनेत्री राजीव खंडेलवाल को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। इसके बाद लेफ्ट राइट लेफ्ट और टाइम बॉम्ब जैसी कई सीरियल्स में राजीव नजर आए। इसके बाद राजीव ने बॉलीवुड में कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई। राजीव हाल ही में एक वेब सीरीज में नजर आए थे। इस वेब सीरीज का नाम 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला' था। इसमें राजीव के साथ दिव्यांका त्रिपाठी थीं। 

 

रणबीर के नाम का टैटू हटवाने पर पहली बार बोलीं दीपिका, कहा- 'मेरी शर्ट के अंदर तक...'

90 के दशक वाले विलेन्स के नाम सुनकर निकल जाएगी हँसी, जानते है कौन है इस लिस्ट ने शामिल

अपनी ही इस हिट मूवी का मजाक उड़ा रहे है ऋतिक रोशन, जानिये क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -