90 के दशक वाले विलेन्स के नाम सुनकर निकल जाएगी हँसी, जानते है कौन है इस लिस्ट ने शामिल
90 के दशक वाले विलेन्स के नाम सुनकर निकल जाएगी हँसी, जानते है कौन है इस लिस्ट ने शामिल
Share:

हिंदी सिनेमा के फिल्मों में जितना महत्व एक हीरो का होता है। उतना ही महत्व विलेन का भी होता है। यदि देखा जाए तो विलेन के बिना कोई फिल्म पूरी हो ही नहीं सकती है। एक समय ऐसा भी था जब इन विलेन के किरदारों को इतना दमदार बनाया जाता था कि इनकी छाप अब तक बॉलीवुड पर है। ये किरदार लोगों को अब तक मुंह जुबानी याद हैं। यदि हम बात कर रहे हैं 90 के दशक के विलेन्स के बारे में है । इन विलेन्स का किरदार जितना दमदार होता था उतना ही इनका लुक भी होता था। लेकिन इन विलेन्स के नाम अगर आप सुन लेंगे तो हंस हंसकर लोटपोट हो जाएंगे। ऐसे ही कुछ विलेन्स के नाम हम इस पैकेज में आपको बताने जा रहे हैं,वही जिनके लुक के साथ उनका नाम कुछ जमा नहीं परन्तु उनके दमदार किरदार ने कभी नाम को हावी नहीं होने दिया। अमरीश पुरी फिल्म- मिस्टर इंडिया किरदार- मोगेम्बो बॉलीवुड अभिनेता अमरीश पुरी ने अपने फिल्मी करियर में अधिकांश फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। कई फिल्में ऐसी भी हैं जिनमें उन्होंने पॉजीटिव किरदार भी निभाए हैं। परन्तु  अमरीश को आज भी उनके 'मिस्टर इंडिया' के किरदार मोगेम्बो से जाना जाता है। फिल्म में हीरो से ज्यादा दमदार डायलॉग विलेन को मिला करते थे। तभी इस फिल्म का डायलॉग 'मोगेम्बो खुश हुआ' अब तक लोगों की जुबान पर चढ़ा है।

कुलभूषण खरबंदा फिल्म- शान किरदार- शाकाल फिल्म शान में अभिनेता कुलभूषण खरबंदा ने शाकाल का किरदार निभाया था। इसके अलावा इस किरदार को नाम से ही लोग पहचान जाते हैं। फिल्म अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा भी थे। लेकिन इन तीनों के किरदार से ज्यादा फिल्म में विलेन के किरदार को पहचान मिली। फिल्म में कुलभूषण का लुक तो एकदम दमदार था लेकिन उनका नाम शाकाल काफी हद तक हंसी का पात्र बना। परेश रावल फिल्म- दाऊद किरदार- पिंकी बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने 90 के दशक में विलेन के कई किरदार निभाए। इसके साथ परेश को इन किरदारों में काफी पसंद भी किया जाता था। 1997 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म में भी परेश ने विलेन का किरदार निभाया था। फिल्म में विलेन का नाम था 'पिंकी'। ये नाम बेशक विलेन के किरदार के लिए तो बिल्कुल भी फिट नहीं बैठता है।

शक्ति कपूर फिल्म- अंदाज अपना-अपना किरदार- क्राइम मास्टर गोगो 80 और 90 के दशक के जाने माने विलेन शक्ति कपूर उस दौर में विलेन के लिए पहली पसंद हुआ करते थे। इसी के चलते फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' में भी शक्ति ने विलेन का किरदार निभाया था। इस किरदार का नाम था क्रइम मास्टर गो गो।इसके अलावा  जितना फनी ये नाम है, उतना ही फनी इनका कैरेक्टर भी था। वही इस किरदार को याद कर लोग आज भी जमकर ठहाके लगाते हैं। मोहन आग्शे फिल्म- त्रिमूर्ति किरदार- खोका सिंह फिल्म त्रिमूर्ति तो सभी को याद होगी। शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर स्टारर इस फिल्म में विलेन की भूमिका निभाई थी मोहन आग्शे ने। फिल्म में मोहन का नाम यानी कि फिल्म के विलेन का नाम खोका सिंह था। मोहन आग्शे का किरदार और लुक तो बेहद दमदाक था। लेकिन यहां भी ये विलेन अपने नाम के कारण हंसी का पात्र बन गया। 

अपनी ही इस हिट मूवी का मजाक उड़ा रहे है ऋतिक रोशन, जानिये क्या है कारण

Shikara Trailer Reaction: कश्मीरी पंडितों का दर्द देख निकल जायेंगे आंसू, ट्वीट कर साझा किये इमोशंस

छपाक के प्रीमियर का हिस्सा बनेंगी एसिड अटैक सर्वाइवर्स, निभाया है फिल्म में अनोखा किरदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -