IRCTC  शिव भक्तों को श्रावण माह में करवाएगा 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन
IRCTC शिव भक्तों को श्रावण माह में करवाएगा 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन
Share:

भोपाल। भगवान शिव के प्रेमियों के लिए पवित्र श्रावण माह में IRCTC बड़ी खुशखबरी लाइ है। श्रवण माह के दौरान सुबह से ही मंदिरों में दर्शनार्थी दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। इसी बीच सावन महीने में तीर्थयात्रा करने वालों के लिए अच्छी बात खबर सामने आई है। शिव भक्त अब सावन के महीने में सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे। रेलवे प्रशासन शिव प्रेमियों के लिए एक टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें उनको एक साथ 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन होंगे।

यह यात्रा 18 जुलाई 2023 से शुरु हो रही है। मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ‘भारत गौरव’ पर्यटक ट्रेन का संचालन करेगा। इस टूर पैकेज का नाम हर हर महादेव! सात ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा है। इस तीर्थ यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। अब शिव प्रेमी के लिए सात ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा का यह अच्छा अवसर है।

यह यात्रा 11 दिन और 10 रात की होगी। इसका किराया 20500 से शुरु हो रहा है। इसमें IRCTC आपके आने जाने का खर्च, रहने और खाने की व्यवस्था करेगा। इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी दी जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन 18 जुलाई को जबलपुर से रवाना होगी। जिसके बाद भोपाल के आरकेएमपी से द्वारका-शिर्डी के लिए चलेगी। यह ट्रेन द्वारका, शिर्डी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ सावन में देश के सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कराएगी।

सोशल मीडिया पर युवती बनी लवजिहाद का शिकार

MP में युवकों को मल खिलाने वाले आरोपियों के मकान पर चला बुलडोजर

शराब के नशे में धुत शिक्षक पहुंचा स्कूल, कक्षा में किया पेशाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -