महबूबा मुफ़्ती ने किया पीएम इमरान खान की शांति वार्ता बैठक का स्वागत
महबूबा मुफ़्ती ने किया पीएम इमरान खान की शांति वार्ता बैठक का स्वागत
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को ट्वीट किया कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच बातचीत का प्रस्ताव देने का अनुरोध किया है जो एक बेहतर कदम हो सकता है. वहीं मुफ़्ती ने अपने ऑफिशल ट्विटर पर लिखा- 'भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों को एक शांति बैठक करनी चाहिए जिससे पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान भी सहमत हैं और हर किसी को उनके इस फैसला का स्वागत करना चाहिए. ये एक बेहतर कदम हो सकता है.'

पीएम मोदी ने दिल्ली में 'आईआईसीसी' के लिए आधारशिला रखी

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा था जिसमें 73 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में दोनों देशों के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह मेहमूद कुरेशी के बीच एक संवाद का प्रस्ताव दिया था. भारत ने गुरुवार को प्रस्ताव स्वीकार कर विदेश मंत्रालय के माध्यम से स्पष्ट किया कि प्रस्तावित वार्ता के लिए कोई कार्यक्रम अभी निर्धारित नहीं किया गया है.

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की रफ़्तार, डीजल आज रहा सामान्य

एमईए प्रवक्ता रविेश कुमार ने कहा कि बैठक पारस्परिक रूप से उपयुक्त तिथि और समय पर होगी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह सिर्फ एक बैठक है जिसमें कश्मीर और आतंकी मुद्दों पर बात की जाएगी. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के स्थायी मिशन संपर्क में रहेंगे और विवरण पर निर्णय लेंगे. कुमार ने जोर देकर कहा कि भारत पाकिस्तान प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद पर अपनी नीति नहीं बदलेगा. 

खबरें और भी...

TVS की इस स्कूटर ने हासिल की नई उपलब्धि, 6 माह में 1 लाख यूनिट सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -