इराकी प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- "इराकी बलों ने इस्लामिक स्टेट के वरिष्ठ नेता को पकड़ा..."

इराकी प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा-
Share:

बगदाद: इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट समूह के एक वरिष्ठ सदस्य को पकड़ लिया है, जो मारे गए नेता अबू बक्र अल-बगदादी का डिप्टी था और उसके वित्त की निगरानी करता था, इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने सोमवार को कहा। प्रधान मंत्री ने इस्लामिक स्टेट के एक उच्च पदस्थ सदस्य सामी जसीम को गिरफ्तार करने की घोषणा की है, जो देश के बाहर एक ऑपरेशन में आतंकवादी समूह के दिवंगत नेता अबू बकर अल-बगदादी का उप सदस्य भी था।

इराकी खुफिया सेवा ने इस्लामिक स्टेट के वित्तीय मामलों के प्रभारी जसीम को गिरफ्तार करने के लिए देश के बाहर एक जटिल अभियान चलाया, प्रधान मंत्री ने सोमवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा। अल-कदीमी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी कि ऑपरेशन कब और कहां हुआ।

इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जसीम को इराक की सीमाओं के बाहर एक ऑपरेशन में और अधिक जानकारी दिए बिना पकड़ा गया था। एक कमांड स्टेटमेंट के अनुसार, जसीम चरमपंथी समूह को चलाने वाली एक समिति और समूह के वर्तमान नेता अब्दुल्ला क़ारादाश के करीब है। अमेरिका ने जसीम को पकड़ने के लिए सूचना देने वाले को 50 लाख डॉलर का इनाम देने की पेशकश की थी। खुफिया सेवा ने एक बार पूर्वी इराक से पश्चिमी सीरिया तक फैले 88,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को नियंत्रित किया और लगभग आठ मिलियन लोगों पर अपना क्रूर शासन लगाया। हालांकि 2017 में इराक में युद्ध के मैदान में और अगले वर्ष सीरिया में समूह की हार का अनुमान है कि दोनों देशों में हजारों आतंकवादी सक्रिय हैं।

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

कर्नाटक: विधायक की माँ समेत 4 परिवारों ने ईसाई से हिन्दू धर्म में की घर वापसी

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -