इराक आईएस के हमले में कुल 6 लोग मारे गए, 5 घायल

बगदाद: पुलिस सूत्र के अनुसार, किरकुक और दियाला  प्रांत में इस्लामिक स्टेट्स  समूह के आतंकवादियों के हमलों में कुल छह लोग मारे गए और पांच घायल हो गए।

आईएस आतंकवादियों ने सोमवार को इराक के अधिकांश हिस्सों में बहने वाले धूल भरे तूफान का इस्तेमाल किया, ताकि बगदाद से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में किरकुक की नामित प्रांतीय राजधानी किरकुक के बाहर तजा क्षेत्र में एक गेहूं के खेत में आग लगा दी जा सके।

आदिल के अनुसार, इस आग के कारण इराकी पुलिस और अर्धसैनिक बलों के हशद शाबी लड़ाकों के एक संयुक्त दस्ते को खेत में जल्दी हो गई, लेकिन चरम आईएस आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें तीन पुलिस अधिकारी और दो स्थानीय लोग मारे गए।  चरमपंथी आतंकवादियों ने एक पुलिस वाहन के पास सड़क के किनारे बम भी विस्फोट किया, जिससे नुकसान हुआ, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ, मेयर के अनुसार।  उन्होंने कहा कि प्रबलित सैनिकों के पहुंचने के बाद हमलावर साइट से भाग गए।

आईएस आतंकवादियों ने इराक के पूर्वी प्रांत दियाला के एक गांव पर शाम को बगदाद से लगभग 135 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में जलवला शहर के पास छापा मारा, जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई और तीन महिलाओं सहित पांच अन्य घायल हो गए। प्रांतीय पुलिस  के मेजर अला अल-सादी के अनुसार, इराकी सुरक्षा बलों ने हाल के महीनों में चरमपंथी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया है ताकि उनकी बढ़ती गतिविधियों का मुकाबला किया जा सके।

2017 के बाद से, इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। दूसरी ओर, आईएस के अवशेष महानगरीय केंद्रों, रेगिस्तानों और कठोर क्षेत्रों में गायब हो गए हैं, नियमित आधार पर सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों के खिलाफ गुरिल्ला हमले शुरू कर रहे हैं।

भारत-जापान के संबंधों ने समृद्धि की शुरुआत की

फिजी की अर्थव्यवस्था में इस साल आया जोरदार उछाल : IMF अधिकारी

पाउंड ,डॉलर के मुकाबले 2 सप्ताह के उच्च स्तर पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -