फिजी की अर्थव्यवस्था में इस साल आया जोरदार उछाल : IMF अधिकारी

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि फिजी की अर्थव्यवस्था इस साल तेजी से पलट रही है, जो एक विकासशील द्वीप राष्ट्र के लिए आशावादी है।

आईएमएफ के उप प्रबंध निदेशक ली बो ने रिजर्व बैंक ऑफ फिजी के गवर्नर अरिफ अली से कहा कि अन्य सभी देशों की तरह फिजी को भी वैश्विक मुद्रास्फीति से रणनीतिक रूप से निपटना होगा। यदि उपयुक्त नीतियों को लागू नहीं किया गया, तो  बढ़ती ऊर्जा और खाद्य कीमतों से नियमित फिजीवासियों को नुकसान होगा।  ऐसी स्थिति से निपटने के लिए, उन्होंने कहा, बजटीय और अन्य सार्वजनिक नीतियों सहित नीतियों के संयोजन की आवश्यकता है।

भोजन और ऊर्जा की यह उच्च कीमत बड़ी संख्या में जरूरतमंद लोगों को प्रभावित करती है। "इस संदर्भ में, हम मानते हैं कि एक केंद्रित राजकोषीय नीति जो कमजोर वर्ग का समर्थन करती है, महत्वपूर्ण है। " राजकोषीय रणनीति को सही ढंग से यह गारंटी देने के लिए योजनाबद्ध किया जाना चाहिए कि यह सही समूह को लक्षित करता है, जबकि सरकारी ऋण में नहीं जोड़ता है, ली के अनुसार, जिन्होंने कहा कि फिजियन सरकार को ध्यान से दो चरम सीमाओं को संतुलित करने पर विचार करना चाहिए।

इस बीच, एशियाई विकास बैंक के सुवा उप-क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय निदेशक हारून बैटन ने सोमवार को कहा कि फिजी ने दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोलने के बाद से प्रशंसनीय प्रदर्शन किया है। फिजी के लिए आर्थिक भविष्य उज्ज्वल है, और लौटने वाले पर्यटकों में वृद्धि देश की वसूली को दर्शाती है, उन्होंने कहा।
इस साल फिजी की अर्थव्यवस्था में 11.3 प्रतिशत की वृद्धि होने का अनुमान है।

पाउंड ,डॉलर के मुकाबले 2 सप्ताह के उच्च स्तर पर

पर्यावरणविदों ने नव निर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई सरकार से कार्रवाई करने का आग्रह किया

टोक्यो में जापानी सम्राट नारुहितो से मिले जो बाइडन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -