आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल बने सीबीआई के नए निदेशक
आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल बने सीबीआई के नए निदेशक
Share:

पूर्व महा डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो का नया निदेशक नियुक्त किया गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय समिति और भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना और कांग्रेस लोकसभा के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को घोषणा की। महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी वर्तमान में सीबीआई के महानिदेशक के रूप में तैनात हैं। 

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति द्वारा जारी आदेश के अनुसार जायसवाल सीबीआई कामकाज संभालेंगे। फरवरी के पहले सप्ताह में जब ऋषि कुमार शुक्ल ने अपना कार्यकाल पूरा किया, तब से एक लंबी खाली अवधि के बाद यह पद भरा गया। तब से अपर निदेशक प्रवीण सिन्हा अंतरिम प्रमुख के रूप में प्रमुख जांच एजेंसी के मामलों को देख रहे हैं। जायसवाल को प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त करने का निर्णय पैनल द्वारा 90 मिनट की लंबी बैठक के बाद लिया गया। बैठक में, कांग्रेस नेता ने कथित तौर पर चयन के लिए अपनाई गई प्रक्रिया का विरोध किया। अब जायसवाल का सीबीआई में शामिल होने के दिन से दो साल का निश्चित कार्यकाल होगा। 

जबकि, वरिष्ठ अधिकारी पिछले साल प्रतिनियुक्ति पर केंद्र आने से पहले महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक के रूप में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने मुंबई के आतंकवाद निरोधी दस्ते, महाराष्ट्र पुलिस के विशेष जांच दल और राज्य रिजर्व पुलिस बल में भी काम किया है। इससे पहले, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में, उन्होंने प्रधान मंत्री को सुरक्षित करने वाले विशेष सुरक्षा समूह और देश की बाहरी खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के साथ काम किया था। अधिकारियों ने कहा कि पैनल जायसवाल, 1985 बैच के एक अन्य आईपीएस अधिकारी कुमार राजेश चंद्रा और 1986 बैच के अधिकारी वीएसके कौमुदी के नामों पर सहमत है।

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

मामूली विवाद में पति-पत्नी को मारा फरसा, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -