चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा
चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा
Share:

आंध्र प्रदेश के मंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की और चक्रवात यास के मद्देनजर स्थिति के संबंध में उठाए जाने वाले एहतियाती उपायों पर चर्चा की। उन्होंने चक्रवात यास की तैयारियों की समीक्षा की, जिसमें बिजली संयंत्रों की सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यवस्था करने और कोरोना रोगियों का इलाज करने वाले अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधाओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की आवश्यकता शामिल है। 

मंगलवार को यहां हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों और अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और मौसम विभाग के अपडेट का पालन करने और उसके अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने तूफान की आवाजाही पर नजर रखने और जरूरी कदम उठाने को कहा। मुख्य सचिव आदित्यनाथ दास ने श्रीकाकुलम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक में भाग लिया और तीन जिलों की स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में श्रीकाकुलम जिले में थोड़ी बारिश के अलावा कोई बड़ा प्रभाव नहीं है और कहा कि सभी उच्च अधिकारी श्रीकाकुलम में तैनात हैं।

दास ने कहा कि प्रशासन ने तत्काल जनरेटर और डीजल की व्यवस्था की है ताकि अस्पतालों में कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित न हो. चक्रवात यास के मद्देनजर जिला कलेक्टरों को उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। उनमें से, विजयनगरम जिला कलेक्टर डॉ एम हरि जवाहरलाल ने कहा कि जिले के 28 कोरोना अस्पतालों में सभी प्रकार के जनरेटर की व्यवस्था की गई थी। विशाखापत्तनम कलेक्टर विनय चंद ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्रों और सिलेंडर भरने वाले संयंत्रों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 80 अस्पतालों में सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं जहां कोरोना रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

यूरोप और रूस के बीच मुश्किल हो गया आर्थिक सहयोग: Ursula Leyen

सीरियाई विपक्षी दलों ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों को बताया 'अवैध'

बांग्लादेश में सामने आया ब्लैक फंगस का पहला मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -