IPL 2021: गेल और राहुल ने पंजाब को दिलाई जीत, 9 विकेट से हारी मुंबई

Apr 24 2021 11:22 AM
IPL 2021: गेल और राहुल ने पंजाब को दिलाई जीत, 9 विकेट से हारी मुंबई

नई दिल्ली:  कप्तान केएल राहुल के शानदार अर्धशतक और अनुशासित गेंदबाजी ने पंजाब किंग्स (PBKS) को नौ विकेट से विजय दिला दी। इसी के साथ PBKS का आईपीएल 2021 में तीन मैचों की हार का सिलसिला भी टूट गया। PBKS के गेंदबाजों रवि बिश्नोई (4 ओवर में 2/21) और मोहम्मद शमी (4 ओवर में 2/21) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। जिसके कारण पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) छह विकेट पर केवल 131 रन ही बना सकी।

हालांकि मुंबई को कम स्कोर का बचाव करने के लिए जाना जाता है, लेकिन पंजाब के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की एक न चलने दी और 17.4 ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया। ओपनिंग बैट्समैन केएल राहुल (नाबाद 60) और मयंक अग्रवाल (25 रन) ने 53 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि PBKS का एकमात्र विकेट मयंक के रूप में गिरा। लेकिन उसके बाद बैटिंग करने आए क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली। गेल ने 35 गेंदों में 43 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

यह जीत PBKS की पांच मैचों में दूसरी थी जबकि मुंबई को पांच मैचों में तीसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा। अग्रवाल के आउट होने के बाद मुंबई ने मैच में वापसी करने का प्रयास किया। किन्तु राहुल और गेल ने मैच पंजाब के फेवर में कर दिया। दोनों ने 79 रनों की नाबाद साझेदारी की। पांच चौकों और दो छक्कों वाली गेल की पारी भी रन चेज के मामले में उतनी ही अहम थी। राहुल ने ट्रेंट बाउल्ट की गेंद पर सीधा छक्का लगाकर मैच ख़त्म किया।

स्पेनिश फुटबॉल लीग (ला लीगा) ने की यूरोपीय सुपर लीग की योजनाओं की निंदा

खम्मम नगर निगम: टीआरएस ने जारी की प्रतियोगी की अंतिम सूची

यूँ ही नहीं बने सचिन 'क्रिकेट के भगवान', संघर्ष और समर्पण की दास्ताँ है मास्टर ब्लास्टर का करियर