खम्मम नगर निगम: टीआरएस ने जारी की प्रतियोगी की अंतिम सूची

Apr 23 2021 05:17 PM
खम्मम नगर निगम: टीआरएस ने जारी की प्रतियोगी की अंतिम सूची

खम्मम नगर निगम (केएमसी) के चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। इसी के मद्देनजर गुरुवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने केएमसी चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने के लिए अंतिम दिन प्रतियोगियों की अंतिम सूची जारी कर दी। यहां ध्यान देने वाली बात है कि टीआरएस सीपीआई के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। टीआरएस जहां 60 नगर निगम वार्डों में से 57 से चुनाव लड़ेगी, वहीं तीन सीटें सीपीआई को आवंटित की गई हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि 60 नगरपालिका मंडलों में से; 14 वार्ड अनारक्षित, 16 सामान्य महिला के लिए आरक्षित और 20 वार्ड बीसी के लिए, सात वार्ड अनुसूचित जाति के लिए और तीन वार्ड अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।

ध्यान हो कि नगर निगम अधिकारियों द्वारा तय आरक्षण कोटे के अनुसार 20 वार्ड पिछड़ा वर्ग (बीसी) के लिए आरक्षित किए गए हैं, लेकिन टीआरएस ने बीसी समुदाय से 24 उम्मीदवार मैदान में उतारे क्योंकि चार सामान्य सीटों पर बीसी के उम्मीदवार मैदान में थे। पांच मंडलों में एससी अभ्यर्थी, तीन मंडलों में एसटी (लांबाडा) प्रत्याशी, चार मंडलों में अल्पसंख्यक अभ्यर्थी मैदान में रहे जबकि 21 मंडलों में ओसी प्रत्याशी मैदान में रहे। तीन उम्मीदवारों में से दो को अनुसूचित जाति और एक से बीसी समुदाय के हैं।

हालांकि, यहां यह उल्लेखनीय है कि टीआरएस का 10वां डिवीजन सर्वसम्मति से जीतना तय है क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार वी धनलक्ष्मी ने अपना नामांकन वापस ले लिया और पार्टी छोड़ दी। वह परिवहन मंत्री पुवड़ा अजय कुमार की मौजूदगी में अपने पति वनगविती श्रीनिवास और 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ टीआरएस में शामिल हुईं।

टीआरएस ने GWMC चुनाव के लिए वारंगल में शुरू किया चुनाव अभियान

भाजपा के वरिष्ठ नेता में दिया बड़ा बयान, कहा- वारंगल का नाम बदलकर किया जाएगा ओरुगालू

फिलीपींस में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सामने आए इतने केस