Web Search :इंटरनेट के इन हिस्सों पर कभी मत जाना
Web Search :इंटरनेट के इन हिस्सों पर कभी मत जाना
Share:

हमारी जिंदगी का आज इंटरनेट हिस्सा बन गया है, इसी पर ऐसे में हम लोग ज्यादातर समय  बिताते है पर क्या आप जानते है इंटरनेट को तो सिर्फ 5% लोग ही सर्व कर पाते है और बाकि का बचा 95% भाग अभी भी गुप्त छुपा हुआ है.तो चलिए जानते है की इंटरनेट 3 भागो में कैसे बटा हुआ है और हम इसमे से कुछ हिस्से को क्यों नहीं इस्तेमाल कर सकते और बाकि के हिस्से में ऐसा क्या है जिसकी कारण से वो बेहद ही ख़तरनाक है.

BSNL के है ये बेस्ट प्री-पेड प्लान्स, मिलेगा 4G डाटा

डीप वेब का ही वैसे तो यह एक भाग है पर इसको बहुत ही ज्यादा ख़तरनाक माना जाता है, इसको कई देशो में वेब में सर्च करने पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है. इसमें किसी भी तरह का किसी पर कोई भी कंट्रोल नहीं होता क्यूंकि इसमें हथियार बेचने, ड्रग्स स्मगलिंग, पोर्नोग्राफी जैसे कई सारे गैर कानूनी काम को अंजाम दिया जाता है. इस पर किये गये कार्य पर सरकार कुछ भी नहीं कर सकती. इस को सर्व करने के लिए लोग टोर ब्राउजर का इस्तेमाल करते है क्यूंकि  इसको सर्वे वो बड़ी ही आसानी से कर सकता है.

इस व्यक्ति ने निगला AirPods, शौच के बाद निकला चालू हालत में

इंटरनेट की दुनिया मे ये मारियाना वेब के नाम से जाना जाता है, यह इंटरनेट का सबसे अंदरूनी हिस्सा है और इसी पर ही बड़े बड़े देशो के रहस्यों को छुपाया जाता है पर यहाँ तक सर्व कर पाना लगभग नामुकिन है सभी के लिए क्यूंकि इस इंटरनेट के हिस्से को सिर्फ क्वांटम कंप्यूटरों की मदद से ही सर्व किया जा सकता है. ये वे कुछ हिस्से है जहां पर आपको सर्चिग से बचना चाहिए.

Nokia 4.2 का टीजर आया सामने, ये है भारत में लॉन्च डेट

Huawei Mate 20 X 5G हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

Cyclone Fani : इन टेलीकॉम कंपनी ने उठाया बड़ा कदम, ये होगी फ्री सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -