श्रीलंका के पीएम महिंदा भारत में 5 दिन के दौरे पर, मनमोहन सिंह और राहुल से की मुलाकात
श्रीलंका के पीएम महिंदा भारत में 5 दिन के दौरे पर, मनमोहन सिंह और राहुल से की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पांच दिवसीय भारत यात्रा पर बीते शुक्रवार यानी 7 फरवरी 2020 को नई दिल्ली पहुंचे. जंहा केंद्रीय मंत्री संजय धोत्रे ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. वहीं अपनी यात्रा के दौरान वे व्यापार, रक्षा और समुद्री सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों पर बातचीत करेंगे. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पिछले साल नवंबर में अपने भाई गोतबाया राजपक्षे के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से उनकी यह पहली भारत यात्रा है.

मनोहन सिंह और राहुल गांधी से मुलाकात की: वहीं नई दिल्ली में बीते शुक्रवार यानी 7 फरवरी 2020 को राजपक्षे ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी बैठक के दौरान मौजूद थे. श्रीलंकाई नेता शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे. राजपक्षे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट भी जाएंगे और वहां पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. दिल्ली में अपने आधिकारिक कार्यक्रमों से इतर राजपक्षे वाराणसी, सारनाथ, बोधगया और तिरुपति की यात्रा भी करेंगे. पिछले  नवंबर में अपने छोटे भाई गोतबाया राजपक्षे के राष्ट्रपति बनने के बाद महिंदा का यह पहला विदेश दौरा है. गोतबाया ने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद बड़े भाई महिंदा को प्रधानमंत्री बनाया था. 

भारत और श्रीलंका के मौजूदा संबंध होंगे मजबूत: वहीं महिंदा के कार्यालय ने कहा था कि इन मुलाकातों से दोनों देशों के मौजूदा संबंध और प्रगाढ़ होंगे. जंहा इस दौरे पर पीएम महिंदा भारत से मिलने वाले 45 करोड़ डॉलर (करीब 3200 करोड़ रुपये) के कर्ज को भी अंतिम रूप दिए जाने का प्रयास करेंगे.

हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खतों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'

गिरिराज सिंह पर लगा आरोप, लोगों ने कहा- नोट देकर खरीदना चाहते है वोट

दिल्ली में वोटों का सिसिला जारी, जानिए कौन मरेगा बाज़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -