इस दिन मध्यप्रदेश में शुरू होने जा रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल
इस दिन मध्यप्रदेश में शुरू होने जा रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल
Share:

खजुराहों इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 8वे सीजन का आगाज हो गया है। मूवी एक्टर व फेस्टिवल के आयोजक राजा बुंदेला ने खजुराहो में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर, कार्यक्रम की रूपरेखा भी बता दी है। इस बीच खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा भी उपस्थित थे । 5 दिसंबर से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले फिल्म महोत्सव में, विगत वर्षों की भांति एंटरटेनमेंट जगत से लेकर राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े सुप्रसिद्ध नाम शिरकत करने वाले है। साथ ही इस सीजन में बुंदेली माटी से आने वाले फिल्म मेकर्स के लिए भी नए रास्ते खोले जाने वाला है। 

सम्पूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा समझाते हुए राजा बुंदेला ने बोला है कि, किफ़-8 को सेंट्रल से भी समर्थन प्राप्त है। यह फेस्टिवल केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के संरक्षण में खजुराहों का अपना फिल्म महोत्सव, चार विभिन्न सेग्मेंट्स में बांटदिया गया है। इसमें नशा मुक्ति, पानी-जवानी-किसानी, बुंदेली कलाकारों का सम्मान और बुंदेली फिल्म मेकर्स के लिए खुला बाजार, जैसे चार प्रमुख सेग्मेंट्स के जरिए से फेस्टिवल को एक नया रूप दिया जाने वाले है। जिसके अंतर्गत नशा मुक्ति से जुड़ी फिल्मों की प्रदर्शनी, जन जागरूकता कार्यक्रम व नशे के जाल से बाहर आए लोगों के अनुभवों के साथ जल, युवा और किसान वर्ग से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां देखने के लिए मिलने वाली है। जिसके सातयः साथ बुंदेलखंड की धरती से जुड़े कलाकारों व सामाजिक सरोकार में अग्रणी रहे शख्सियतों को सम्मानित करने की परंपरा भी जारी रहने वाली है।"

बुंदेली कला-संस्कृति और कलाकारों को एक प्रभावशाली मंच देने के उद्देश्य से आयोजित हो रहे खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार बुंदेली व स्थानीय मूवी मेकर्स के लिए भी संभावनाओं की तलाश की जायेगी, ताकि आने वाले वक़्त में बुंदेलखंड की धरती से निकलने वाली कहानियों को वैश्विक मंच व OTT प्लेटफॉर्म्स तक पहुंचने में सहयोग भी दे रहे है। राजा बुंदेला ने कहा कि 'NFDC के साथ मिलकर, बुंदेलखंड के जो लोग अपनी मूवीज बनाना चाह रहे हैं, हम उनके लिए एक खुला मार्केट लाना चाहते हैं, एक हाट बाजार इसमें अच्छी मूवीज की प्रदर्शनी हो, और यदि ये मूवी बिक जाएं, और देश विदेश के ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी आ जाएं तो ये एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है।' 
   
किफ़-8 में आयुष और ऐलोपैथी, दोनों स्टाल मौजूद होने वाले है, आयुष की टीमें इंदौर व भोपाल से आने वाली है। फेस्टिवल में आशा पारेख, कौशकी राठौर, पंकज आडवाणी जैसे मशहूर कलाकार व खेल जगत की हस्तियां भी शिरकत करने वाली है। वहीँ रंगकर्मी अभिनेता सुनील सोन्हिया को मूवी प्रभारी  बना दिया है जो भी फिल्ममेकर अपनी शॉर्ट फ़िल्म इस फेस्टिवल में भेजना चाहते हैं वो 15 नवंबर तक अपनी मूवी की जानकारी निम्न फॉर्मेट में भरकर सुनील सोन्हिया को प्रेषित कर सकते हैं। चयनित फिल्मों की स्क्रीनिंग फेस्टिवल में की जाने वाली है। 

इस अभिनेता को हमसफ़र बनाना चाहती थी सानिया मिर्ज़ा

शाहरुख़ खान को कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, जानिए पूरा मामला

दोस्तों के साथ भी लाड़ली की तस्वीर नहीं शेयर करेंगे रणबीर...!, सामने आई बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -