दारोगा ने सरेआम 2 दोस्तों को एक-दूसरे से लगवाए थप्पड़, शिकायत लेकर थाने पहुंची माँ
दारोगा ने सरेआम 2 दोस्तों को एक-दूसरे से लगवाए थप्पड़, शिकायत लेकर थाने पहुंची माँ
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बीते दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें विद्यालय में अंदर क्लास में टीचर छात्र को दूसरे छात्रों से पिटवा रही थी। मामले ने तूल पकड़ा तथा अपराधी महिला टीचर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। अब कानपुर से इसी प्रकार का मामला सामने आया है। कानपुर में दारोगा ने चौकी के भीतर ही 18 वर्षीय लड़के को उसके दोस्त से चार थप्पड़ लगवाए। फिर लड़के से उसके दोस्त को भी पिटवाया। बेइज्जती होने पर पीड़ित लड़के ने घर आकर खुदखुशी की कोशिश की। घटना की खबर प्राप्त होने पर पीड़ित की मां फिरोजाबाद से कानपुर पहुंची तथा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कानपुर पुलिस कमिश्नर से की है। मामला सामने आने पर पुलिस कमिश्नर के स्टाफ ऑफिसर ने तहकीकात के आदेश दिए हैं। पीड़ित की मां ने बताया कि बेटे ने दरोगा से सिर्फ इतना पूछा था कि उसे थप्पड़ क्यों मारा। इस पर दारोगा ने बेटे को उसके दोस्तों से चांटे पड़वाए। मेरे बेटे की कोई गलती भी नहीं थी।

दरअसल, फिरोजाबाद की रहने वाली अमरजीत कौर का बेटा दिलजोत सिंह कानपुर में अपनी बुआ के यहां रहता है। अमरजीत कौर का फिरोजबादा में चूड़ियों का बड़ा व्यापार है। वहीं, उसका बेटा दिलजोत कानपुर में बुआ के यहां रहकर कारोबार करता है। दिलजोत कुछ दिनों पहले ही 18 वर्ष का हुआ है। बेटे को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पहुंची अमरजीत कौर ने पुलिसकर्मी को शिकायती आवेदन दिया है। अमरजीत ने कहा कि बेटा दिलजोत 30 अगस्त की रात को दुकान बंद करके अपने दोस्त के साथ मंदिर जा रहा था। तभी रास्ते में डायल100 की गाड़ी ने इन सभी को रोका। पुलिस ने बेटे की गाड़ी के कागज चेक किए। बेटे ने हेलमेट भी लगाया हुआ था, मगर डायल100 के में बैठे दरोगा ने बेटे को बिना किसी बात के थप्पड़ मार दिया। बेटे ने दारोगा से थप्पड़ मारने की वजह पूछी। बेटे ने फोन पर मेरी बात भी दारोगा से कराई। मैंने भी फोन पर दारोगा से पूछा कि मेरे बेटे की गलती थी तो चालान कर देते, थप्पड़ क्यों मारा। महिला ने आगे कहा कि इसके पश्चात् दारोगा बेटे को थाने ले गया। 

दिलजोत ने बताया कि मोटरसाइकिल पर उसके साथ दोस्त करण भी था। हमें थाने लाकर दारोगा ने कहा कि तुझको कई धाराओं में बंद कर दूंगा, बहुत बहस करता है। फिर दारोगा ने मेरे दोस्त करण से मुझे चार थप्पड़ मारने को बोला। साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं किया तो उसे जेल भेज देगा। करण ने डर के मारे सभी के सामने मुझे थप्पड़ मारे। तत्पश्चात, दारोगा ने मुझसे करण को भी चार थप्पड़ लगवाए फिर कुछ कागजों पर साइन कराकर हम दोनों को थाने से भगा दिया। दिलजोत ने बताया कि इस घटना से मेरे मन में इतनी बेज्जती महसूस हुई कि घर जाकर मैंने खुदखुशी करने के लिए फंदा लगा लिया था, मगर परिवार के लोगों ने मुझे बचा लिया। दिलजोत कि मां का कहना है की पुलिस को ऐसा नहीं करना चाहिए। यदि, नौजवान बच्चों के साथ इस तरह करेंगे तो कोई परेशानी होने पर यह लोग पुलिस के पास कैसे जाएंगे। पीड़ित युुवक की मां ने ADCP पुलिस कमिश्नर स्टाफ ऑफीसर अशोक कुमार सिंह को शिकायती आवेदन दिया है। मामले की तहकीकात चकरी एसीपी अमरनाथ यादव को दी गई है। उनका कहना है कि हमने 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, दिलजोत ने बताया कि मेरे मन में पहले पुलिस की बहुत अच्छी छवि थी, मगर इस घटना से मेरे मन में पुलिस की यह छवि खत्म हो गई है। मेरा कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड भी नहीं है, ना मेरी कभी लड़ाई हुई है।

संपन्न हुई शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

रक्षाबंधन के दिन सामने आई दिल झकझोर देने वाली घटना, बहन ने शव को बाँधी राखी

MP में चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, अब इस नेता ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -