कोरोना: इटली में पढ़ रहा इंदौर का छात्र नहीं लौट सका स्वदेश, दिया मार्मिक सन्देश

Mar 26 2020 11:09 AM
कोरोना: इटली में पढ़ रहा इंदौर का छात्र नहीं लौट सका स्वदेश, दिया मार्मिक सन्देश

इंदौर: बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के बाद भी इटली कोरोना वायरस से बर्बाद हो रहा है. इंदौर का एक छात्र  इस वक़्त इटली की राजधानी में पढ़ाई कर रहा है. वो केवल इसलिए अपने देश नहीं लौटा ताकि उसके कारण भारत में कोई संक्रमित न हो जाए. इस छात्र ने सभी भारतीयों से अपील की है कि वो घरों से न निकलें. वरना पूरा भारत बर्बाद हो जाएगा.

भारत के इंदौर शहर का एक छात्र अनंत शुक्ला इस वक़्त इटली की राजधानी रोम में है. अनंत के पिता हरिशंकर शुक्ला ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे से बहुत कहा कि वह स्वदेश लौट आए. किन्तु अनंत ने भारत आने से इंकार कर दिया. वह केवल इसलिए स्वदेश अपने परिवार के पास नहीं आया ताकि उसकी वजह से भारत में लोग बीमार न पड़ें, और महामारी की चपेट में न आएं.  छात्र अनंत शुक्ला ने भारत के लोगों से आपसे हाथ जोड़कर विनती की है कि अपने और अपने परिवार वालों की खातिर घर से न निकलें. वरना पूरा भारत बर्बाद हो जयाएगा. यही देश सेवा है.  

आपकोबता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से हाथ जोड़कर आग्रह किया था कि 21 दिन तक घरों से न निकलें. इसके बाद भी लोग अपने घरों से निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस बेहद सख्ती भी बरत रही है, किन्तु जब तक जनता खुद जागरूक नहीं होगी तक तक लॉकडाउन को सफल नहीं बनाया जा सकता. 

भारत : इस लिस्ट में देखें प्रतिदिन कितना विकराल हो रहा कोरोना वायरस

कोरोना के चलते खेल की कई गतिविधियां रद्द कर दी गई 

लॉकडाउन : इस वजह से पांच करोड़ लोगों को खाना खिलाएंगे भाजपा कार्यकर्ता