अपने ऊपर लगे आरोपों का चोइथराम स्कूल ने दिया जवाब, माफ़ की बच्चों की फीस
अपने ऊपर लगे आरोपों का चोइथराम स्कूल ने दिया जवाब, माफ़ की बच्चों की फीस
Share:

इंदौर: इस समय लगातार फैलते चले जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण से हर कोई परेशान है. अब इस बीच शहर के चोइथराम स्कूल ट्रस्ट ने पालकों को एक बड़ी राहत प्रदान की है. बीते दिनों से पालकों का कहना था कि स्कूल प्रबंधन ने फीस के नाम पर एक रुपए कम नहीं किए हैं. ऐसे में अब चोइथराम स्कूल ट्रस्ट ने 12 वीं कक्षा तक सभी विद्यार्थियों की फीस माफ करने का निर्णय ले लिया है. अब उनके इस निर्णय से पालकों को बड़ी राहत मिली है.

इस मामले में स्‍कूल के मुख्‍य प्रशासनिक अधिकारी आदित्‍य व्‍यास ने एक विज्ञप्ति भी जारी कर दी है. जिसमे यह बताया गया है कि 'चोइथराम फाउंडेशन ऑफ ह्यूमेनिटेरियन चेरिटेबल ट्रस्‍ट श्रीराम तलावली धार रोड इंदौर के प्रबंधक ट्रस्‍टी अश्विनी वर्मा ने चोइथराम फाउंडेशन हायर सेकंडरी स्‍कूल के सभी विद्यार्थियों की फीस माफ करने का निर्णय लिया है. बच्‍चों को कोरोना काल में स्‍कूल बंद रहने तक फीस नहीं देनी होगी. यह निर्णय नवीन प्रवेशी विद्यार्थियों के लिए भी रहेगा.'

आप सभी जानते ही होंगे बीते काफी दिनों से कुछ अभिभावकों ने स्‍थानीय रीगल चौराहे पर चोइथराम स्कूल पर फीस मामले में मनमानी करने का आरोप लगाया था. इस दौरान उन्होंने मौन प्रदर्शन भी किया था. पालकों ने यह आरोप लगाया था कि चेरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर स्कूल करों में छूट का लाभ ले लेते हैं. चोइथराम स्कूल प्रबंधन ने फीस के नाम पर एक रुपए कम नहीं किए, ऊपर से ऑनलाइन के नाम पर खर्च और बढ़ा दिया जाता है. इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि करीब 500 से ज्यादा अभिभावकों ने चोइथराम स्कूल को एक आवेदन दिया था.

इस आवेदन में कहा गया था कि 'स्कूल फीस में 75 प्रतिशत की कटौती की चाहिए.' इसके अलावा पालकों का कहना यह भी है कि 'हर कोई अपने घर में इंटरनेट या वाइफाई लगाकर नहीं रखता है, ऐसे में यह खर्च अलग बैठ रहा है. स्कूल वाले ऑनलाइन के नाम पर पूरी फीस वसूल रहे हैं. जब पढ़ाई हो ही नहीं रही है तो फिर फीस क्यों ली जा रही है.' अब इन सभी बातों का जवाब चोइथराम स्कूल ने फीस माफ करके दिया है.

'कौन बनेगा करोड़पति 12' के फर्स्ट लुक पर से उठा पर्दा, मेकर्स ने साझा की तस्वीरें

सोशल मीडिया पर आमना शरीफ के पूरे हुए एक मिलियन फॉलोवर्स, एक्ट्रेस ने इस तरह जाहिर की अपनी खुशी

मंत्री के रिश्तेदार से खुलेआम झपटा फ़ोन, मामला हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -