ब्लैक फंगस के उपचार हेतु इंदौर पहुंचे 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन
ब्लैक फंगस के उपचार हेतु इंदौर पहुंचे 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर कम होने लगा है लेकिन ब्लैक फंगस के मामलों में उछाल देखने के लिए मिल रही है। अब इस समय ब्लैक फंगस के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। आप सभी को बता दें कि इस बीच मरीजों के लिए परेशानी बन रहे ब्लैक फंगस के उपचार के लिए 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन शुक्रवार को इंदौर पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के तहत आज जो इंजेक्शन इंदौर को मिले हैं, उसमें से 7 हजार निजी अस्पतालों को और 5 हजार सरकारी अस्पतालों को दिए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के तहत ब्लैक फंगस के उपचार हेतु 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन के 34 बॉक्स आज इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे। आपको हम यह भी बता दें कि सुबह सवा 10 बजे दिल्ली से आए विशेष विमान इन इजेक्शनों को लाया गया है। इस दौरान इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और संभागायुक्त डॉ। पवन शर्मा, एकेवीएन के एमडी रोहन सक्सेना एयरपोर्ट पर इंजेक्शन रिसीव करने पहुंचे। आपको यह भी जानकारी दे दें कि इन इंजेक्शनों को हिमाचल प्रदेश में बनाया गया है, और वहां से इन्हें दिल्ली लाया गया।

उसके बाद मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इन्हें विमान से इंदौर लाया गया है। कहा जा रहा है अगले कुछ ही दिनों में इंजेक्शन की और खेंप इंदौर आएगी। ऐसा होने से ब्लैक फंगस के मरीजों को काफी राहत हो जाएगी। इस बारे में खुद मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- ''मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए 'Amphotericin' इंजेक्शन की आपूर्ति जारी है, आज मध्यप्रदेश के लिए 12,240 इंजेक्शन्स की आपूर्ति की गई है।''

करण-निशा विवाद पर बोले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव- समझौता करना चाहिए, झुकना चाहिए...

CBI अफसरों के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जीन्स-टी शर्ट नहीं पहन पाएंगे अधिकारी

जींस, टी-शर्ट या स्पोर्ट्स शूज नहीं अब सिर्फ फॉर्मल कपड़े पहनेंगे CBI के अधिकारी और स्टाफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -