जींस, टी-शर्ट या स्पोर्ट्स शूज नहीं अब सिर्फ फॉर्मल कपड़े पहनेंगे CBI के अधिकारी और स्टाफ
जींस, टी-शर्ट या स्पोर्ट्स शूज नहीं अब सिर्फ फॉर्मल कपड़े पहनेंगे CBI के अधिकारी और स्टाफ
Share:

CBI के अफसर अथवा स्टाफ अब जींस, टी-शर्ट तथा स्पोर्ट्स शूज में नहीं नजर आएंगे। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नए निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने पद संभालते ही ड्यूटी के चलते अफसरों अथवा स्टाफ के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया है। सीबीआई के नए मुखिया ने आदेश दिया है कि एजेंसी के हर अफसर/ कर्मचारी दफ्तर में उचित फॉर्मल ड्रेस पहनेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यालय में जींस, टी-शर्ट्स तथा स्पोर्ट्स जूते नहीं चलेंगे। 

पुरुष अफसरों के लिए आदेश दिया गया है कि वे फॉर्मल शर्ट-पैंट तथा फॉर्मल जूते ही पहनेंगे। इतना ही नहीं, उन्हें प्रोपर शेविंग (दाढ़ी बनवाकर) के साथ ही दफ्तर भी आना होगा। वहीं, ड्यूटी के चलते महिला अधिकारीयों या स्टाफ को सिर्फ साड़ी, सूट तथा फॉर्मल शर्ट पहनने को कहा गया है। सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल की अनुमति के साथ उप निदेशक (प्रशासन) अनूप टी मैथ्यू द्वारा जारी एक आदेश में यह बताया गया है। 

आदेश में साफ़ तौर पर यह बताया गया है कि दफ्तर में जींस, टी-शर्ट, स्पोर्ट्स शूज, चप्पल पहनकर आने की मंजूरी नहीं है। आदेश में देश भर में सीबीआई की सभी शाखाओं के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इन दिशा-निर्देशों का कठोरता से पालन किया जाए। नाम न छापने की शर्त पर सीबीआई अफसरों ने कहा कि यह एक संतुलित आदेश है, क्योंकि एक पेशेवर जांच एजेंसी के तौर पर हर अधिकारी/कर्मचारी को फॉर्मल कपड़े पहनने की आवश्यकता होती है। हालांकि, बीते कुछ सालों में लोगों ने कैजुअल जैसे जींस और टी-शर्ट पहनना आरम्भ कर दिया तथा किसी ने इसे रोका नहीं, विशेष तौर पर मंत्रालय के कर्मचारियों ने। 

करण जौहर की 'प्रेम कहानी' में नजर आएंगी बॉलीवुड की ये मशहूर जोड़ी, जानिए क्या है निर्माता की योजना

एपी राज्य की राजधानी को विशाखापत्तनम में किया जाएगा स्थानांतरित: बोत्चा सत्यनारायण

'कन्नड़ भारत की सबसे भद्दी भाषा..', Google के सर्च रिजल्ट पर मचा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -