CBI अफसरों के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जीन्स-टी शर्ट नहीं पहन पाएंगे अधिकारी
CBI अफसरों के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जीन्स-टी शर्ट नहीं पहन पाएंगे अधिकारी
Share:

नई दिल्ली: अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी अथवा स्टाफ जींस, टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज पहने नज़र नहीं आएँगे। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के नए निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने पद संभालते ही ड्यूटी के दौरान अधिकारियों अथवा स्टाफ के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया है। CBI के नए डायरेक्टर ने आदेश दिया है कि एजेंसी के हर अधिकारी/कर्मचारी दफ्तर में उचित फॉर्मल पोशाक पहनेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यालय में जींस, टी-शर्ट्स और स्पोर्ट्स जूते नहीं चलेंगे। 

पुरुष अधिकारियों के लिए आदेश दिया गया है कि वे फॉर्मल शर्ट-पैंट और फॉर्मल जूते पहनकर ही दफ्तर आएंगे। यही नहीं, उन्हें प्रोपर शेविंग (दाढ़ी बनवाकर) के साथ ही दफ्तर आना होगा। वहीं, ड्यूटी के दौरान महिला अफसरों या स्टाफ को केवल साड़ी, सूट और फॉर्मल शर्ट पहनने के निर्देश दिए गए हैं। सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल की मंजूरी के साथ उप निदेशक (प्रशासन) अनूप टी मैथ्यू द्वारा जारी एक आदेश में यह निर्देश दिए गए हैं। 

आदेश में साफ़ तौर पर यह कहा गया है कि दफ्तर में जींस, टी-शर्ट, स्पोर्ट्स शूज, चप्पल पहनकर आने की इजाजत नहीं है। आदेश में देश भर में CBI की सभी शाखाओं के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इन दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

सेबी ने म्यूचुअल फंड हाउस की विदेशी निवेश सीमा को USD1 बिलियन तक बढ़ाया

क्या ब्याज दरों में होगा बदलाव ? मौद्रिक नीति का ऐलान कर रहे RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -