क्या भारत का वुहान बन गया है यह शहर ? आए दिन हो रही कोरोना से मौत
क्या भारत का वुहान बन गया है यह शहर ? आए दिन हो रही कोरोना से मौत
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 923 पहुंच गई है. 52 मरीजों की मौत हो चुकी है वहीं 72 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. शहर में 799 मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. पिछले तीन दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. मंगलवार को जांचे गए सैंपलों में आठ नए मरीज सामने आए हैं. नए मरीजों में एमवाय अस्पताल के ब्लड बैंक का एक लैब अटेंडेंट भी है. कुछ दिनों पहले यहां से एक अन्य कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला था. इसके बाद आधे स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया था.

बता दें की मेडिकल कॉलेज की लैब में नई आरएनए मशीन इंस्टॉल की जा रही है. इस मशीन से सैंपल जांचने की क्षमता भी बढ़ जाएगी. वहीं जो काम पहले मैनुअली किया जा रहा था वह अब ऑटोमैटिक हो सकेगा. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 4094 सैंपल जांचे जा चुके हैं. इनमें से 923 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि नई मशीन इंस्टॉल होने की प्रक्रिया चालू थी. इस कारण कुछ सैंपलों की जांच रिपोर्ट मंगलवार रात तक प्राप्त नहीं हुई.

वहीं, शहर में तेजी से स्क्रीनिंग की जा रही हैं. घर-घर में शुरू की गई स्क्रीनिंग के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. पहले दिन मंगलवार को 28,037 घरों की स्क्रीनिंग की गई. इनमें से 24 लोग ऐसे मिले जो कहीं न कहीं कोरोना मरीजों के संपर्क में आए हैं. 474 लोगों ने स्क्रीनिंग टीम को बताया कि उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायतें हैं.

हिमाचल में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 1 माह में 7 हजार करोड़ का नुकसान

मध्यप्रदेश कैबिनेट का गठन, शिवराज के 3, तो सिंधिया खेमे के 2 नेताओं को मिला मंत्री पद

प्रयागराज से 30 जमाती गिरफ्तार, एक इलाहबाद यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -