इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, 48 की हुई मौत
इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, 48 की हुई मौत
Share:

मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर लगातार मंडरा रहा हैं. अब इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 901 हो गई है, वहीं इससे मरने वालों की संख्या 48 तक पहुंच गई है. अभी तक 71 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. शहर में कर्फ्यू, प्रशासन की सख्ती, मुस्तैदी, डॉक्टरों की मेहनत और इंदौरवासियों के सहयोग की बदौलत अब कोरोना खुद दम तोड़ने लगा है. शनिवार को शहर में संक्रमण का असर अब कुछ कम होता दिखाई दिया हैं. मेडिकल कॉलेज की लैब में 160 सैंपल जांचे गए जिनमें से 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए. शुक्रवार को 50 नए मरीज मिलने के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 892 हो गई थी लेकिन शनिवार को जारी बुलेटिन में संशोधन कर 892 की जगह 881 मरीज होने की पुष्टि की गई. जिसके बाद आंकड़ा 901 की जगह 890 पर आ गया.

आपको बता दें की सीएमएचओ की तरफ से जारी आंकड़ों में गफूर खान की बजरिया निवासी एक महिला की मौत की पुष्टि हुई है. जिसके बाद मौत का आंकड़ा 48 हो चूका है. पिछले 4 दिनों से इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार तक चिंतित हो गई है. शनिवार को सिर्फ 9 पॉजिटिव मरीज मिलने से चिंता थोड़ी कम हो सकती है. हालांकि अभी भी मेडिकल कॉलेज की लेब में पेंडिंग सैंपल की संख्या अधिक है.

वहीं, सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया के मुताबिक जो भी पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं वह प्रायमरी और सेकेंडरी कॉन्ट्रैक्ट वाले हैं. इसलिए अभी चिंता की कोई बात नहीं है. आने वाले वक्त में जितने भी कांटेक्ट ट्रैसिंग वाले लोग हैं उन सभी की जांच हो जाएगी. शनिवार को 11 ऐसे ही सैंपल को इंदौर जिले में गिन लिया गया. शनिवार को जानकारी मिलने के बाद संख्या कम कर दी गई.

कोरोना : कोटा से 3000 छात्र यूपी वापस लौटे, अब इस राज्य से सीएम गहलोत कर रहे उम्मीद

'कोरोना मुक्त' हुए यूपी के ये तीन जिले, सभी मरीज हुए ठीक

राजस्थान के कोटा में फंसे 1197 छात्रों को वापस लेकर आएंगी मध्यप्रदेश सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -