राजस्थान के कोटा में फंसे 1197 छात्रों को वापस लेकर आएंगी मध्यप्रदेश सरकार
राजस्थान के कोटा में फंसे 1197 छात्रों को वापस लेकर आएंगी मध्यप्रदेश सरकार
Share:

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे बचने के लिए प्रशासन ने लॉकडाउन को और सख्त कर दिया है. ऐसे में राजस्थान के कोटा शहर में फंसे 1197 छात्रों की वापसी के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने तैयारी कर ली है. छात्रों को  वापस लाने के लिए करीब 71 वाहन कोटा रवाना किए जाने हैं. सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं. सरकार का आदेश मिलते ही परिवहन विभाग ने वाहनों के अधिग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी हैं.   जानकारी के अनुसार जिला स्तर पर कलेक्टर कार्यालय ने परिवहन विभाग को छात्रों की सूची उपलब्ध करा दी है. इसके अनुसार भोपाल के 39, भिंड के 48, छतरपुर के 50, इंदौर के पांच और ग्वालियर के 68 छात्रों समेत राज्य के 51 जिलों के कुल 1197 छात्रों को कोटा से वापस लाना है.  

सूत्रों के अनुसार शनिवार देर रात मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मियों के साथ छात्रों को लाने के लिए वाहन रवाना कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों को लाने के लिए योगी सरकार करीब 300 बसें रवाना कर चुकी है. इसे लेकर राजनीतिक लड़ाई भी छिड़ी हुई है. वहीं, कोरोना महामारी के बीच भारत को इंजीनियर और डॉक्टर देने वाला राजस्थान का कोटा शहर अब राजनीति के अखाड़े में तब्दील हो गया है. बिहार और उत्तर प्रदेश से हजारों की संख्या में इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने कोटा गए हजारों छात्र लॉकडाउन में वहीं अटक गए हैं.  

जानकारी के लिए बता दें की करीब 35 हजार फंसे छात्रों की घर वापसी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कड़वाहट पैदा हो गई है. दरअसल, कोटा में फंसे छात्रों की घर वापसी को लेकर चर्चा कुछ दिन पहले ही चल रही थी. विवाद तब बढ़ा जब राजस्थान सरकार की ओर से इन छात्रों को अपने घर लौटने के लिए पास जारी किए जाने लगे. कुछ छात्र अपने गृह राज्य की सीमा पर पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया. इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा कि ये लॉकडाउन के नियमों के खिलाफ है, इस पर तुरंत कार्रवाई की जाए.

टिक टॉक पर नहीं मिल रहे थे लाइक्स तो युवक ने लगा ली फांसी

कोरोना की भीषण मार झेल रहे एमपी के दो शहर, कही नहीं है ऐसा मौत का आंकड़ा

आखिर क्यों सर्जरी के बाद क्वारंटाइन किये गए डॉक्टर्स ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -