Share:
कोरोना : कोटा से 3000 छात्र यूपी वापस लौटे, अब इस राज्य से सीएम गहलोत कर रहे उम्मीद
कोरोना : कोटा से 3000 छात्र यूपी वापस लौटे, अब इस राज्य से सीएम गहलोत कर रहे उम्मीद

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोहराया है कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह से अपने यहां के विद्यार्थियों को वापस बुलाया है, उसी तरह से अन्य राज्यों को भी आगे आना चाहिए. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोटा से विद्यार्थियों को पटना लाए जाने से लॉकडाउन का मजाक उड़ेगा. उत्‍तर प्रदेश सरकार ने भी साफ कर दिया है कि लाए जा रहे छात्रों को जांच के बाद होम क्वारंटाइन किया जाएगा.

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

इसके अलावा राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्रों की परेशानी को देखते योगी सरकार उन्‍हें कोटा से ला रही है. सभी छात्र परिवहन निगम की बसों से लाए जा रहे हैं. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इन सभी छात्रों की कोरोना टेस्टिंग के साथ ही पूरा स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है. इसके बाद सभी छात्रों को होम क्वारंटाइन किया जाएगा. कोटा से करीब सौ बसों के जरिए लगभग तीन हजार छात्रों को उप्र के विभिन्न जिलों में लाया गया. 

देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे रेस्तरां, लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला

अपने बयान में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एकबार फ‍िर कहा है कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह से अपने यहां के विद्यार्थियों को वापस बुलाया है, उसी तरह से अन्य राज्यों को भी आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोटा में कई राज्यों के 15 से 20 वर्ष तक के बच्चे विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए रह रहे हैं.

कोरोना से जंग हारे इंदौर के थाना प्रभारी, अरविंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

लॉकडाउन के बीच उड़ी फ्लाइट, भारत से 106 यात्री लंदन रवाना

300 जिलों में कल मिल सकती है छूट, दिल्ली-NCR को लेकर संशय कायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -