इंदौर ने फिर रचा इतिहास, ऑल इंडिया स्मार्ट सिटी रैंकिंग में आया नंबर-1
इंदौर ने फिर रचा इतिहास, ऑल इंडिया स्मार्ट सिटी रैंकिंग में आया नंबर-1
Share:

इंदौर: अखिल भारतीय स्मार्ट सिटी वरीयता क्रम में इंदौर शहर ने 6 महीने में छलांग लगाते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। इससे पहले जनवरी 2022 में इंदौर तीसरे स्थान पर था। देश की समस्त स्मार्ट सिटी में तमाम श्रेणियों में किए जा रहे कार्यों के संपूर्ण वरीयता क्रम में इंदौर स्मार्ट सिटी ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के मुताबिक, स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा किए जा रहे कई कार्य पूर्ण हो रहे हैं तथा निविदा प्रक्रिया में हमारी कोई परियोजना लंबित नहीं है। इस वजह से हमें देश के स्मार्ट शहरों में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इंदौर स्मार्ट सिटी कंपनी को 140 अंकों की तमाम श्रेणियों के संपूर्ण वरीयता क्रम में 124.94 अंक प्राप्त हुए। भोपाल पांचवें स्थान पर रहा।

स्मार्ट सिटी कंपनी के सीइओ ऋषव गुप्ता के मुताबिक, राजवाड़ा एवं गोपाल मंदिर का कार्य पूर्णता की तरफ है। एमजी रोड की परियोजना भी शीघ्र पूरी होगा। इन प्रोजेक्ट्स की पूर्णता की वजह से ही पहला स्थान मिला है। गत दिनों में 'ईट राइज चैलेंज' में भी पहला स्थान मिला। 'नरचरिंग नेबरहुड' हमने शहर के 100 से ज्यादा उद्यानों में बच्चों के खेलकूद एवं मनोरंजन के साधन जुटाए। इसमें भी भारत में शीर्ष तीन शहरों में सम्मिलित थे। हमने स्मार्ट सिटी कंपनी में आर्किटेक्ट, कम्प्यूटर एप्लीकेशन संबंधित कार्यों के लिए 4 से 5 विद्यार्थियों को इंटर्नशिप पर रखा है। इन सभी कार्यों की वजह से ही इंदौर का संपूर्ण वरीयता क्रम एक आया है।

ईरान के वित्त मंत्री ने विदेश मंत्री जयशंकर के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा

बांद्रा में गिरी इमारत, खतरे में पड़ी कई लोगों की जान

इंसानियत शर्मसार! बेटे का शव देने के लिए भिखारी बने मां-बाप, झकझोर देने वाली है कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -