इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा
इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा
Share:

जकार्ता:  इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो व्यापार और निवेश सहित आर्थिक सहयोग पर चर्चा करने के लिए 25-28 जुलाई को जापान, चीन और दक्षिण कोरिया का दौरा करने के लिए तैयार हैं।

एक संवाददाता सम्मेलन में, मारसुडी ने कहा कि "तीनों देश आर्थिक क्षेत्र में इंडोनेशिया के महत्वपूर्ण सहयोगी हैं, साथ ही आसियान (दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों का संघ) के लिए भी हैं।

इंडोनेशियाई विदेश मंत्री के अनुसार, विडोडो की नियोजित यात्रा चीन में शुरू होगी, जो सिंगापुर के बाद देश का सबसे बड़ा आर्थिक भागीदार और दूसरा सबसे बड़ा निवेशक है।

बीजिंग में जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और जापानी व्यापारियों के साथ बैठक के बाद, विडोडो दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति योन सुक-येओल के साथ मुलाकात करने के लिए अगले दिन सियोल की अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्रा जारी रखेंगे।
वर्ष में जापान के साथ इंडोनेशिया का द्विपक्षीय व्यापार कुल 32 बिलियन अमेरिकी डॉलर था, और यह दक्षिण कोरिया के साथ कुल 18.41 बिलियन अमेरिकी डॉलर था। द्विपक्षीय चर्चा के दौरान, विडोडो नेताओं के साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सबसे हालिया विकास से भी गुजरेंगे, मारसुडी ने कहा।

आसियान, आधिकारिक तौर पर दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों का संघ, दक्षिण पूर्व एशिया में 10 सदस्य देशों का एक राजनीतिक और आर्थिक संघ है, जो अंतर-सरकारी सहयोग को बढ़ावा देता है और सुविधा प्रदान करता है

गौतम अडानी बने विश्व के चौथे सबसे अमीर बिजनेसमैन

नदी में डूबी 100 बारातियों से भरी नाव, 50 लोगों की मौत, मृतकों में महिलाएं अधिक

बिडेन प्रशासन देश में बढ़ते अपराधो को लेकर हुई सख्त , जारी किया यह बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -