नदी में डूबी 100 बारातियों से भरी नाव, 50 लोगों की मौत, मृतकों में महिलाएं अधिक
नदी में डूबी 100 बारातियों से भरी नाव, 50 लोगों की मौत, मृतकों में महिलाएं अधिक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में रहीम यार खान से करीब 65 किमी दूर माचके के निकट सिंधु नदी में बारातियों से भरी एक नाव के पलटने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 50 लोगों की जान चली गई है। नाव में 100 से ज्यादा लोग सवार थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी बचने की संभावना अब न के बराबर हैं। यह हादसा सोमवार को हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिला प्रशासन के प्रवक्ता काशिफ निसार गिल ने कहा कि लापता हुए लोगों के मिलने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि हादसे को हुए 48 घंटे से अधिक समय हो चुका है। गिल ने कहा कि जीवित बचे लोगों में ज्यादातर पुरुष थे, जो किनारे तक तैरकर आने में सफल रहे। 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, हादसा सोमवार को उस वक़्त हुआ जब एक शादी की पार्टी दो नावों से खोरे गांव से माचके लौट रही थी। दूल्हे के एक चचेरे भाई ने कहा कि, 'नावों में से एक ओवरलोड हो गई और उसके पतवार में से एक के गिरने के बाद पलट गई, परिवार की अधिकतर महिलाएं और बच्चे डूब गए क्योंकि शुरुआती प्रयासों में सिर्फ पुरुषों को बचाया गया था।'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोलंगी परिवार के एक ही परिवार के करीब आठ सदस्य अपने रिश्तेदारों के साथ इस हादसे में डूब गए। मृतकों के शवों को सिंध के माचके के पास उनके पैतृक गांव हुसैन बख्श सोलंगी में पैतृक कब्रिस्तान में दफन किया गया है। कबीले के प्रमुख सरदार अब्बास खान सोलंगी ने दो बच्चों और एक महिला समेत 26 लोगों को अंतिम विदाई दी।

बिडेन प्रशासन देश में बढ़ते अपराधो को लेकर हुई सख्त , जारी किया यह बयान

इटली के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, देश में फिर से होंगे चुनाव

विश्व स्वास्थ संघठन का अनुमान है कि दुनिया भर में मंकीपॉक्स के 14,000 मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -