इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की तलाशी के दौरान गोताखोर की मौत

जकार्ता. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कुछ दिनों पहले ही एक भीषण विमान दुर्घटना घटित हुई थी. इस विमान दुर्घटना में सवार सभी लोगों की मौत हो गई थी लेकिन इसका कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. आज इस दुर्घटना से जुड़ी एक और खबर सामने आई है जिसके मुताबिक इस दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे की खोज में जुटे गोताखोरों की टीम में से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 

अब ईंधन की जगह बिजली से उड़ेंगे विमान, 2030 तक लांच होने का अनुमान

इस मामले में विमान के मलबे की खोज में जुटे बचाव दल की टीम के मुताबिक इस मृतक का नाम सायचरुल एंटो है. 48 वर्षीय सायचरुल एंटो उस टीम का हिस्सा थे जो जावा समुद्र में विमान के मलबे और शवों की तलाश में जुटी हुई थी. लेकिन उनकी कल (शुक्रवार) इस अभियान के दौरान मौत हो गई. इंडोनेशियाई नौसेना के कमांडर इस्सवार्तो के मुताबिक सायचरुल एंटो अपनी  स्वेच्छा से इस अभियान में जुड़े थे और ऐसा मन जा रहा है कि उनकी मौत समंदर के अंदर उच्च दबाव वाले छेत्र में उनके डाइविंग सूट के दबाव कम होने की वजह से हुई थी. 

टेक ऑफ करने के 13 मिनट बाद क्रैश हुआ विमान, कई लोगों के मरने की आशंका

फेसबुक बना 'हैकबुक', फिर लीक हुआ 80,000 से ज्यादा यूजर्स का डाटा

आपको बता दें कि इंडोनेशिया की लॉयन एयर विमानन कंपनी का यह विमान बीते गुरूवार (29 अक्टूबर) सुबह करीब साढ़े 6 बजे इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से पंगकल पिनांग के लिए रवाना हुआ था लेकिन मात्र 13 मिनट बाद ही लापता हो गया. इसके कुछ समय बाद ही इस विमान के दुर्घटना ग्रस्त होकर समंदर में गिरने की खबर सामने आई थी. इस हादसे में विमान में सवार सभी 189 यात्रियों की मौत हो गई थी. 

ख़बरें और भी 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: टी 20 सीरीज में तीन विश्व रिकॉर्ड कर रहे हैं रोहित शर्मा का इंतज़ार

जमाल खशोगी हत्या मामले में तुर्की राष्ट्रपति ने फिर किया बड़ा खुलासा

ईसाई तीर्थयात्रियों पर आईएस के आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 7 मरे 19 घायल

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -