भारत बनाम वेस्टइंडीज: टी 20 सीरीज में तीन विश्व रिकॉर्ड कर रहे हैं रोहित शर्मा का इंतज़ार
भारत बनाम वेस्टइंडीज: टी 20 सीरीज में तीन विश्व रिकॉर्ड कर रहे हैं रोहित शर्मा का इंतज़ार
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज कर वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त देने वाली भारतीय टीम अब टी 20 सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है. टी-20 सीरीज़ का पहला मैच एक नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा, इस सीरीज़ में विराट कोहली को आराम दिया गया है तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी टी 20 मुकाबलों में नहीं दिखेंगे. कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ होगी.

ग्रीम स्मिथ ने विराट को बताया सुपरस्टार, कहा टेस्ट क्रिकेट को जिन्दा रखेंगे कोहली

रोहित ने वनडे सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके बाद सभी को उम्मीद है कि वो अपने इस फॉर्म को टी-20 सीरीज़ में भी बरक़रार रखेंगे, इसके साथ ही रोहित इस टी-20 सीरीज़ में तीन बड़े रिकॉर्ड्स भी बना बना सकते हैं. रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में तीन शतक हैं और वो टी 20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में न्यूज़ीलैंड के कॉलिन मुनरो के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं, अग़र रोहित इस सीरीज में एक शतक जड़ देते हैं तो वे टी 20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

पेरिस मास्टर्स टेनिस: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, अब जोकोविच से होगी भिड़ंत

वे सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में भी चौथे स्थान पर है, इस मामले में सबसे आगे क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 103 छक्के मारे हैं, रोहित इनसे 15 छक्के पीछे हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं, जिन्होंने 2271 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा अब तक 2086 रन बना चुके हैं, अग़र वे 186 रन और बना लेते हैं तो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

जन्मदिन विशेष : कोहली को 'विराट' बनाती है ये खास बातें...

प्रो कबड्डी लीग 2018 में शुक्रवार को खेले जाएंगे रोमांचक मुकाबले

पेरिस मास्टर्स में नोवाक जोकोविच का शानदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -