सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण: वेदांती


नई दिल्ली। अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर  लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। आरएसएस, विहिप और साधु संत इस मुद्दे को लेकर लगातार सरकार पर अध्यादेश  लाने का दबाव बना रहे हैं। रामजन्मभूमि के मुद्दे को लेकर आज साधु-संत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एकत्रित हुए हैं। इन साधु-संतों का कहना है कि राम मंदिर  निर्माण से कम में वह किसी भी तरह तैयार नहीं है। उन्हें भगवान राम की मूर्ति नहीं, बल्कि राममंदिर चाहिए। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, क्योंकि यह मसला कोर्ट के विचाराधीन है। 

राम मंदिर मामला : शिवसेना बोली- किसी काम की नहीं है यह 'हिंदुत्ववादी सरकार'

राम मंदिर मामला : शिवसेना बोली- किसी काम की नहीं है यह 'हिंदुत्ववादी सरकार'

नई दिल्ली. देश में पिछले कई सालों से अयोध्या के राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के मामले को लेकर बहुत बहसबाजी और हंगामा होता आ रहा है. हर बार की तरह इस बार भी चुनावों से पहले इस मुद्दे ने एक बार फिर से तूल पकड़ना शुरू कर दिया है और इसके साथ ही देश की विभिन्न राजनैतिक पार्टियों ने भी इस मुद्दे को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जड़ने शुरू कर दिए हैं. इस कड़ी में आज शिवसेना में भी भारतीय जनता पार्टी पर इस मुद्दे को लेकर निशाना साधा है. 

प्याज़ से भरा ट्रक पुल से गिरा, घायल ड्राइवर को छोड़ लोग लूटते रहे प्याज़

प्याज़ से भरा ट्रक पुल से गिरा, घायल ड्राइवर को छोड़ लोग लूटते रहे प्याज़

पुणे: पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर प्याज से भरा एक ट्रक संतुलन बिगड़ने से वलवन पुल से नीचे गिर गया, जिसके बाद रोड पर चारों तरफ प्याज फैल गए, लेकिन वहां लोगों ने ड्राइवर की मदद करने की बजाय प्याज लूटना शुरू कर दिया. पुलिस ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि, ट्रक ड्राइवर, ट्रक पर नियंत्रण नही रख पाया, जिसके बाद ट्रक डिवाइडर से टकराकर हाईवे पर गिर गया.

फेसबुक बना 'हैकबुक', फिर लीक हुआ 80,000 से ज्यादा यूजर्स का डाटा

Image result for hacking


वाशिंगटन. दुनिया की सबसे मशहूर और सबसे बड़ी सोशल मीडिया नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक का नाम पिछले कुछ महीनों से काफी विवादों में चल रहा है. इस सोशल मीडिया कंपनी के सर्वर में पिछले कुछ महीनों में कई हैकरों ने सेंधमारी कर के लाखों उपभोगताओं की निजी जानकारियां हासिल की है. अब फेसबुक से जुड़ी ऐसी ही एक और खबर सामने आई है जिसके मुताबिक हैकर्स ने इस कंपनी के 80,000 से ज्यादा यूजर्स का डाटा एक बार फिर हासिल कर के गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है. 

नोएडा : रेलवे भर्ती परीक्षा में धांधली करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, सात लोग गिरफ्तार

Image result for online exam scam


लखनऊ. एक तरफ देश के अधिकतर हिस्सों में हजारों युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं और नौकरी पाने के लिए दर-दर भटक रहे है तो वहीं कई बार ऐसे भी मामले सामने आ जाते हैं जिनमे लोग भ्रष्टाचार और गलत तरीकों से किसी भी परीक्षा या चयन प्रक्रियां में धांधली करते हुए सरकारी नौकरी पाने की कोशिश करते है. अभी हाल ही में ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश के नोएडा से भी सामने आया है जहाँ पर रेलवे भर्ती परीक्षा में धांधली करने वाला एक बड़ा गिरोह पकड़ाया है. 

ख़बरें और भी 

छत्तीसगढ़ : चुनाव से पहले 19 माओवादियों ने किया समर्पण

लापता हुआ कश्मीरी छात्र, आतंकी बनकर आया सामने

5 नवंबर को फिर खुलेगा सबरीमाला मंदिर, तीन स्थानों पर कल से धारा 144 लागू

दि‍वाली से पहले अमेरिका का तोहफा, प्रति‍बंध के बावजूद ईरान से तेल खरीद सकेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -