इंदिरा नगर युवा विकास समिति ने सौंपा ज्ञापन
इंदिरा नगर युवा विकास समिति ने सौंपा ज्ञापन
Share:

उज्जैन/ब्यूरो: रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों के कब्जे के विरोध में इंदिरा नगर युवा विकास समिति वार्ड 5 के अध्यक्ष मंगेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान मौजूद वाणिज्य निरीक्षक संजय वशिष्ठ, इंस्पेक्टर पीआर मीणा, मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक मुकेश अवस्थी से भी आरक्षण खिड़की को दलालों के चंगुल से आजाद करने की मांग की गई।

मंगेश श्रीवास्तव ने बताया कि धार्मिक नगरी उज्जैन में जहां देश विदेश से श्रध्दालु आते हैं वहां रेलवे स्टेशन पर बने आरक्षण खिड़की रिजर्वेशन काउंटर पर आम नागरिक अपनी टिकट तत्काल में बुकिंग कराने जाता है तो उसकी तत्काल टिकिट बुकिंग नहीं होती, वहीं कुछ दलालों द्वारा यहां पर सुबह 5 से 6 बजे के करीब अपने लोगों को लाईनों में खड़ा करके कच्ची पर्ची बनवाकर रिजर्वेशन करवा लिया जाता है। साथ ही जो व्यक्ति ईमानदारी से आरक्षण की लाईन में तत्काल टिकट बुकिंग हेतु खड़ा रहता है उसे रिजर्वेशन मिलता ही नहीं और यदि मिलता है तो वह भी वेटिंग का। साथ ही उज्जैन शहर में कुछ रेलवे टिकट के दलाल हें जो रिजर्वेशन काउंटर पर जाकर आम नागरिकों को लाईन में लगने नहीं देते, उन्हें डरा धमकाकर कहा जाता है कि हम पहले से लगे हुए हैं इसलिए हम पहले टिकिट बुक कराएंगे। 

इंदिरा नगर युवा विकास समिति वार्ड 5 के अध्यक्ष मंगेश श्रीवास्तव के साथ ज्ञापन देने पहुंचे सुरेश खत्री, प्रियांश श्रीवास्तव, त्रिलोक निगम, विवेक उद्गीर, राकेश श्रीवास्तव, भूपेन्द्रसिंह चौहान, आदित्य जोशी, भूपेन्द्र शर्मा, अनंत शर्मा, अनिल पाटीदार, विनय जोशी, विनय चौधरी, हसन शाह, गोविंद, लक्ष्मणसिंह ने स्टेशन मास्टर मुकेश जैन को बताया कि यह गोरखधंधा काफी लंबे समय से चल रहा है, इस ओर ध्यान दें। रेलवे स्टेशन आरक्षण खिड़की पर दलाल सक्रिय हैं जो दादागिरी कर अपना आरक्षण करा रहे हैं और आम श्रध्दालु और नागरिकों को तत्काल में आरक्षण टिकट रिजर्वेशन नहीं हो रहा है। ऐसे दलालों पर उचित और ठोस कार्रवाई करते हुए उन्हें उचित सजा दिलवायें जिससे आम नागरिकों को राहत मिल सके।

‘‘अनावश्यक हॉर्न ना बजायें’’ जन जागरूकता अभियान का हुआ शुभारंभ

8 साल के बच्चे में दिखे मंकीपॉक्स का लक्षण, अस्पातल में भर्ती

आदिवासी महिला प्रत्याशी के साथ कलेक्टर ने की मार-पीट, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -