गलती से पाकिस्तान में पहुँच गई IndiGo की फ्लाइट! करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
गलती से पाकिस्तान में पहुँच गई IndiGo की फ्लाइट! करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
Share:

अमृतसर: हवाई सफर के दौरान कई बार जहाज खराब मौसम या गलती के कारण दूसरे देश की बॉर्डर में चले जाते हैं. ऐसा ही एक नया मामला भारत और पाकिस्तान की बॉर्डर पर हुआ. इंडिगो का एक जहाज खराब मौसम के कारण पाकिस्तान हवाई क्षेत्र में पहुंच गया. हालांकि इसके बाद फ्लाइट को अमृतसर डायवर्ट किया गया.

एयरलाइन ने जानकारी दी है कि श्रीनगर-जम्मू इंडिगो की एक फ्लाइट कल रविवार (25 जून) को पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में दाखिल हो गई. एयरलाइन के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'खराब मौसम के चलते इंडिगो 6e-2124 फ्लाइट कुछ देर के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई और उड़ान के दौरान ही इसे अमृतसर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया.'

एयरलाइन कंपनी के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि इंडिगो की उड़ान के पाकिस्तान हवाई क्षेत्र में चले जाने से पहले दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों को घटनाक्रम के सम्बन्ध में जानकारी दे दी गई थी. उन्होंने बताया कि जम्मू और लाहौर ATC की तरफ से फ्लाइट के डायवर्जन को लेकर अच्छी तरह से समन्वय किया गया था. वहीं, इस मामले को लेकर सूत्रों का कहना है कि यह फ्लाइट जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने वाली थी, मगर खराब मौसम के कारण विमान को अमृतसर डायवर्ट करने को कहा गया. अधिकारी ने बताया कि हालांकि, कुछ देर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में रहने के बाद विमान अमृतसर में सुरक्षित लैंड कर गया.

भाजपा के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का निधन, सीएम योगी समेत पार्टी के कई नेताओं ने जताया दुःख

'भारत में क्या चल रहा है..', मिस्र से दिल्ली लौटते ही पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पुछा सवाल

नोएडा को सीएम योगी ने दी 17000 करोड़ की सौगात, फ्लाईओवर, अंडरपास, गैस प्लांट समेत होंगे ये विकास कार्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -