'भारत की वैक्सीन ने दुनियाभर के लोगों की जान बचाई..', पीएम मोदी से मिलकर बोले बिल गेट्स
'भारत की वैक्सीन ने दुनियाभर के लोगों की जान बचाई..', पीएम मोदी से मिलकर बोले बिल गेट्स
Share:

नई दिल्ली: देश के शीर्ष अरबपतियों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारत की तरक्की की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि भारत ने स्वास्थ्य, विकास और जलवायु परिवर्तन जैसे क्षेत्रों में बेहतरीन तरक्की की है। बिल गेट्स ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारत ने वैक्सीन बनाकर पूरे विश्व में लोगों की जान बचाई।

 

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के को-फाउंडर बिल गेट्स ने शुक्रवार (3 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लिखा कि जब विश्व कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है, ऐसे वक़्त में भारत जैसी उत्साही और मौलिक जगह आना प्रेरणा देता है। गेट्स ने कोरोना के लिए बनाए गए कोविन प्लेटफॉर्म की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत ने कोरोना के 2.2 अरब डोज डिलीवरी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मानते हैं कि कोविन पूरे विश्व के लिए एक मॉडल है और वे प्रधानमंत्री से सहमत हैं। उन्होंने महामारी के दौरान डिजिटल भुगतान को अपनाने के लिए भारत की तारीफ की।

बिल गेट्स ने कहा कि 20 करोड़ महिलाओं समेत कम-से-कम 30 करोड़ लोगों ने आपातकालीन डिजिटल भुगतान प्राप्त किया। उन्होंने लिखा है कि, 'यह सिर्फ इसलिए संभव हुआ, क्योंकि भारत ने वित्तीय समावेशन को प्राथमिकता दी, डिजिटल ID सिस्टम में निवेश किया है और डिजिटल बैंकिंग के लिए प्लेटफॉर्म तैयार किए।'

बदलता कश्मीर ! मस्जिद का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, शहीद को दी श्रद्धांजलि

नशा करने पर परिजनों ने बेटे को डांटा, तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम

शराब घोटाला: जेल में ही मनेगी 'मनीष सिसोदिया' की होली, कोर्ट ने CBI रिमांड भी बढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -