बदलता कश्मीर ! मस्जिद का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, शहीद को दी श्रद्धांजलि
बदलता कश्मीर ! मस्जिद का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, शहीद को दी श्रद्धांजलि
Share:

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पोटगमपोरा इलाके में आतंकियों द्वारा एक मस्जिद का इस्तेमाल करने के विरोध में शुक्रवार (3 मार्च) की देर रात एक लंबा कैंडललाइट मार्च निकाला गया। एक एनकाउंटर के दौरान आतंकवादियों ने मस्जिद का उपयोग किया था। सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शनकारियों ने आतंकियों द्वारा मस्जिद के इस्तेमाल और इसकी पवित्रता को दूषित करने की निंदा की।

दरअसल, सोमवार (27 फ़रवरी) को मुठभेड़ के दौरान द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) के आतंकी पंपोर इलाके की एक मस्जिद के भीतर छिप गए थे। सेना ने ये जानकारी पहले के एक बयान में दीथी। सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, जिनमें से एक हाल ही में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में लिप्त था। पवन नामक एक जवान भी इस ऑपरेशन में शहीद हो गया। सेना ने अपने बयान में बताया था कि, 'पोटगामपोरा के निवासियों ने बड़ी तादाद में कैंडललाइट मार्च निकाला और जामिया मस्जिद के पवित्र परिसर के खुलेआम इस्तेमाल और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के खिलाफ अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया।

रक्षा PRO द्वारा पहले जारी किए गए एक बयान में बताया गया था कि, 'मस्जिद की पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों ने उसे बंद कर दिया और आतंकियों से सरेंडर करने का आग्रह किया। ​​हालांकि, आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी और लक्षित क्षेत्र में नागरिकों को बचने के लिए ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया। सुरक्षा बलों ने अत्यधिक संयम दिखाया और पहले मस्जिद में प्रार्थना कर रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।'

सेना ने अपने बयान में बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा जताया गया विरोध एक बदले हुए माहौल का संकेत दे रहा है, जिसमें स्थानीय लोग हिंसा से परहेज कर रहे हैं और समाज के उन असामाजिक तत्वों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं, जो अपने लाभ के लिए शांतिपूर्ण माहौल को ख़राब कर रहे हैं। सोमवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मस्जिद के पवित्र अहाते को सुरक्षित रखने के लिए अत्यधिक सावधानी के साथ फायरिंग की, जबकि एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया।

शराब घोटाला: जेल में ही मनेगी 'मनीष सिसोदिया' की होली, कोर्ट ने CBI रिमांड भी बढ़ाई

जिस BHU में हुई इफ्तार पार्टी, वहां अब 'होली' खेलने पर प्रतिबंध, भड़के छात्र बोले- शर्म करो..

राजस्थान है या पाकिस्तान ? कांग्रेस राज में होली पर धारा 144 लागू, कहा- मजहबी भावनाओं का ख्याल रखें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -