भारत के सबसे बुजुर्ग दंपत्ति ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर लौटे घर
भारत के सबसे बुजुर्ग दंपत्ति ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर लौटे घर
Share:

कोट्टायमः एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर लोगों का हौसला बढ़ाने वाली एक खबर केरल से सामने आई है. केरल के कोट्टायम जिले में कोरोना के सबसे बुजुर्ग भारतीय मरीज और उनकी पत्नी को पूरी तरह संक्रमण मुक्त होने के बाद शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यह बुजर्ग दंपत्ति 9 मार्च से अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे थे. शुक्रवार का दिन थॉमस अब्राहम (93) और उनकी पत्नी मरियम्मा (88) के लिए उम्मीद की रोशनी लेकर आया जब कोट्टायम के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. अपने बेटे से संक्रमित हुए थॉमस और मरियम्मा को नौ मार्च को कोट्टायम के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था। तब से दोनों का इसी अस्पताल में उपचार चल रहा था।

डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, दंपती संक्रमण से पूरी तरह मुक्त और स्वस्थ हैं। अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले दोनों का दोबारा कोरोना टेस्ट किया गया और रिपोर्ट निगेटिव आई। विशेषज्ञों ने इसे दुर्लभतम मामला बताया था। सफदरजंग अस्पताल में कोरोना मरीजों का उपचार कर रही टीम में शामिल डॉक्टर नीरज गुप्ता ने कहा था कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। 

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

CNG : नेचुरल गैसों के दामों में आई गिरावट, जाने नया प्रति किलो रेट

फिच रेटिंग्स ने घटाई भारत की ग्रोथ रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -