भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त

Mar 05 2021 04:41 PM
भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त

न्यूयार्क: भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन, वित्तीय सेवा उद्योग के 25 वर्षीय दिग्गज, को न्यूयॉर्क के फेडरल रिजर्व बैंक के पहले उपाध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में नामित किया गया है। स्टेट बैंक ऑफ न्यूयॉर्क ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, "पहले उपाध्यक्ष के रूप में, हासन न्यूयॉर्क फेड के दूसरे रैंकिंग के अधिकारी होंगे और साथ ही फेडरल ओपन मार्केट कमेटी के वैकल्पिक वोटिंग सदस्य होंगे," बयान में कहा गया है कि नियुक्ति 15 मार्च से प्रभावी है, और फेडरल रिजर्व सिस्टम के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा अनुमोदित है।

न्यूयॉर्क फेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन सी. विलियम्स के हवाले से कहा गया, "नौरीन के नेतृत्व की पृष्ठभूमि, विभिन्न टीमों को बढ़ावा देने के लिए गहरी प्रतिबद्धता और व्यापक प्रौद्योगिकी और वित्तीय अनुभव एक बैंक नेता के रूप में उनकी भूमिका के लिए महत्वपूर्ण होगा।" बयान। इस बीच, स्थानीय पहल सहायता निगम (LISC) के कार्यकारी उपाध्यक्ष डेनिस स्कॉट और न्यूयॉर्क फेड के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ने कहा कि "न्योरेन के नेतृत्व का अनुभव और परिचालन विशेषज्ञता पूरी तरह से गठबंधन के साथ है जिसे खोज समिति और मैंने इसके लिए कल्पना की थी।

बयान के अनुसार, हसन ने पहले वित्तीय सेवा उद्योग में विभिन्न क्षमताओं में सेवा की है, जो मुख्य रूप से डिजिटल और व्यावसायिक प्रक्रिया परिवर्तन पर केंद्रित है। पिछले चार वर्षों से, वह मॉर्गन स्टेनली में धन प्रबंधन के मुख्य डिजिटल अधिकारी थे। हसन के माता-पिता केरल, भारत के अप्रवासी हैं।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

उदयपुर के एक स्कूल में कोरोना का विस्फोट, 25 बच्चों समेत 29 लोगों पाए गए संक्रमित